वेकोलि को मिले 4 राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार

नागपूर :- दिनांक 28.07.2024 को कोलकाता में आयोजित ‘Mine Safety Award 2024’ में वेकोलि की 4 खदानों को ‘खान सुरक्षा अवार्ड’ से नवाज़ा गया। समारोह में माध्यम वर्ग की भूमिगत खदानों की श्रेणी में पाथाखेड़ा क्षेत्र की तवा-2 खदान को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। छोटी भूमिगत खदानों की श्रेणी में नागपुर क्षत्र की सावनेर-2 को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। माध्यम वर्ग की खुली खदानों की श्रेणी में नागपुर क्षेत्र की गोंड़ेगांव खदान को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ तथा छोटी खुली खदानों की श्रेणी में वणी नॉर्थ क्षत्र की घोंसा खुली खदान को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। ‘Mine Safety Award 2024’ भारत के कोयला, मेटल, ऑइल एवं गैस क्षेत्र में कार्यरत सभी सरकारी एवं निजी उपक्रमों में सुरक्षा मापदंडों पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली खदानों को दिए गए। यह अवार्ड देश में पहली बार खान सुरक्षा महा निदेशालय के तत्वावधान में कोल इंडिया लिमिटेड के द्वारा आयोजित किए गए।

समारोह में पुरस्कार, खान सुरक्षा महानिदेशक प्रभात कुमार ने प्रदान किए। वेकोलि की ओर से अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक  जे. पी. द्विवेदी एवं निदेशक तकनीकी (संचालन / योजना एवं परियोजना) ए. के. सिंह ने यह पुरस्कार ग्रहण किए। इस अवसर पर, उनके साथ, महाप्रबंधक सुरक्षा एवं संरक्षण दिपक रेवतकर एवं संबंधित क्षेत्र के महाप्रबंधक, उपक्षेत्रीय प्रबंधक, क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी एवं खान सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

इसी तारतम्य में दिनांक 31.07.2024 को अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक जे. पी. द्विवेदी ने मुख्यालय में कर्मियों को संबोधित किया। उन्होंने इन पुरस्कारों को कर्मियों के सुरक्षा के प्रति समर्पण एवं निरंतर प्रयासों की जीत बताया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगे भी वेकोलि सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुए सुरक्षा के मापदंडों का कड़ाई से पालन करेगा।

इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (संचालन / योजना एवं परियोजना) ए. के. सिंह ने सभी को बधाई दी तथा सभी से सुरक्षा को सामान्य दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में मुख्य सतर्कता अधिकारी अजय मधुकर म्हेत्रे तथा निदेशक (वित्त) बिक्रम घोष की विशेष उपस्थिति रही। मुख्यालय तथा क्षेत्रों के महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, अधिकारी एवं कर्मचारी गण इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

कळमना परिसरातील नागरिकांचा जिल्हाधिकारी कार्यालयावर धडक मोर्चा ! 

Thu Aug 1 , 2024
नागपूर :- कळमना परिसरातील नागरिकांचा जिल्हाधिकारी कार्यालयावर धडक मोर्चा !  Follow us on Social Media x facebook instagram

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com