नानेटकर प्रकरण पर किसी के कानों पर जूं नहीं रेंगा

– क्या नीचे से लेकर सभी सक्षम लाभार्थी हैं ? मंगळवारी जोन के स्वास्थ्य विभाग प्रमुख की वसूली संभालता ‘नितिन’

नागपुर :- मंगळवारी जोन के नानेटकर की तर्ज पर सभी 10 जोन में कई नानेटकर हैं.जिस पर स्थानीय नगरसेवकों/पूर्व पदाधिकारियों का वरदहस्त हैं,जो वरदहस्त के एवज में मासिक/नियमित लाभार्थी हैं.पिछले सप्ताह नानेटकर का कारनामा उजागर किया गया लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगना अर्थात सभी 10 ज़ोन के नानेटकर जैसों के कारनामों को संरक्षण दिया जाना कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। नानेटकर जैसों का दावा है कि इन पर ‘एक्शन’ लेने की हिमाकत आयुक्त स्तर के अधिकारी नहीं करते फिर इनका तबदला या निलंबन मुमकिन ही नहीं !

हर जोन में हज़ारी घोटाला,घड़ी डिक्की में 

नानेटकर की तरह हर जोन के स्वास्थ्य विभाग में रोजाना हज़ारी घोटाला हो रहा,जिससे काम प्रभावित होने के आलावा मनपा खजाने को चुना लगाया जा रहा.नानेटकर जैसों के महिला परिजन जो स्थाई/अस्थाई सफाई कामगार है,वे घर बैठ मासिक वेतन उठा रहे,और नानेटकर जैसे उनकी हज़ारी लगाकर अपनी जेबे गर्म कर रहे.इन सब की घड़ी नानेटकर जैसों के कब्जे में है,जो अपने कार्यालय या फिर डिक्की में रखते है,इन घड़ियों से रोजाना छेड़छाड़ की जाती हैं.

जिसने आवाज उठाई उन्हें कड़क ड्यूटी 

नानेटकर जैसों के खिलाफ किसी भी जोन में आवाज उठाने वाले सफाई कर्मियों की दशा दयनीय है,वे कर्मठ होने के कारण जब नानेटकर जैसों की नहीं सुनते तो उन्हें रात की ड्यूटी,कई कर्मियों के बदले विरोध करने वालों से काम करवाया जा रहा हैं.

होटल आदि प्रतिष्ठानों से मासिक वसूली के लिए ‘नितिन’ जैसे 

नानेटकर सह सभी ज़ोन के नानेटकर जैसे व जोनल स्वास्थ्य अधिकारी की मासिक वसूली के लिए एक विश्वासपात्र सफाई कर्मी तैनात है,जो होटल आदि प्रतिष्ठानों से मासिक वसूली किया करता हैं.साप्ताहिक अवैध बाज़ारों के कर्ताधर्ताओं से बाजार के दूसरे दिन साफ़ सफाई की कीमत वसूली जाती हैं.

कई दर्जन कर्मी घर बैठे वेतन लाभ ले रहे 

नानेटकर जैसे हर जोन में कर्मी हज़ारी घोटाले कर हर जोन के कई दर्जन कर्मी काम पर आते ही नहीं,कुछ दर्जन आधा दिन के लिए आते और कुछ देर सबेर आते है.इन सभी प्रकार के कर्मियों से तय कीमत वसूली जा रही है.इसका हिस्सा निचे से लेकर ऊपर तक पहुँचाया जाने का दावा किया जा रहा,इसलिए ये बिंदास्त है कि कोई कुछ भी कर ले,इन सभी घोटालेबाज़ों पर कोई ‘एक्शन’ नहीं होने वाला।क्या मनपा में आयुक्त स्तर के सभी अधिकारी हर जोन के नानेटकर जैसों के सामने बौने हैं इसलिए क्या सभी इनके करतूतों के आगे नतमस्तक हैं ?

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बारिश, बाढ़ और अब बीमारी का भय

Mon Jul 17 , 2023
शहर हो या गांव, बारिश और बाढ़ से आई तबाही का मंजर हर जगह देखने को मिल रहा है। जहां बाढ़ का प्रकोप अभी नहीं हुआ है, वहां भी लोग डरे-सहमे हुए हैं। न जाने कब तबाही अपना रुख उनकी तरफ कर ले। अचानक काल के गाल में समा गए लोग, बर्बाद हुई फसलें, तबाह हुए किसान और आसमान छूते […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com