व्यापारियों का सम्मान तो अर्थव्यवस्था का सम्मान : कुंज बिहारी अग्रवाल

नागपूर :- व्यापारी, समाज के हर वर्ग के साथ आत्मीयता से जुड़ा हुआ है। हम कह सकते हैं कि व्यापारी और आम जनता का चोली दामन का साथ है। कैसी भी विपरीत परिस्थिति रहे, मगर व्यापारी ने उपभोक्ताओं का साथ हमेशा निभाया है। कहां जाता है कि किसी राज्य की प्रगति देखना है तो वहां के व्यापारियों का हाल देखो। समाज के अर्थव्यवस्था की इस मजबूत कड़ी को, राष्ट्र की संपत्ति उत्पादक को, जो उचित मान सम्मान मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है ऐसा प्रतीत होता है। व्यापारियों का सम्मान तो अर्थव्यवस्था का सम्मान यही समझना चाहिए। ऐसा कुंज बिहारी अग्रवाल ने कहा। वे टिम कैट नागपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने वहां उपस्थित सभी व्यापारी भाई बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि वे व्यापारी सम्मान में हर वर्ष 4 सम्मान पदक व्यापारियों को टिम कैट नागपुर के माध्यम से देंगे। 4 पदकों में से एक पदक महिला व्यापारी के लिए रहेगा, एक पदक युवा व्यापारी के लिए रहेगा और दो पदक आम व्यापारी को दिया जाएगा। इनके सम्मान से ही समाज के इस महत्वपूर्ण वर्ग को उचित प्रतिष्ठा मिलेगी।

इस मौके पर बोलते हुए कुमकुम अग्रवाल ने कहा की सदियों से व्यापारियों ने अपना कर्तव्य निष्ठा पूर्वक निभाया। करोना काल के दौरान सभी ने देखा की किन विपरीत परिस्थितियों में भी व्यापारियों ने समाज में कोई भी माल़ की किसी भी प्रकार की कमी आने नहीं दी। उन्होंने इस सम्मान को कुंजबिहारी अग्रवाल उत्कृष्ट व्यापारी पदक के नाम से रखने का सुझाव दिया।

इस मौके पर बी सी भरतिया ने कहा कि हम पहली बार इस प्रकार के व्यापारी सम्मान की घोषणा को सुन रहे हैं। महाराणा प्रताप के जमाने से भामाशाह नामक व्यापारी ने क्या योगदान दिया यह इतिहास में लिखा गया है। व्यापारी हमेशा शासन के साथ रहता है और समाज, धर्म, परंपरा, सभ्यता और देश के उत्सव को आगे बढ़ाने का काम करता है।

टिम कैट नागपुर के चेयरमैन गोपाल अग्रवाल ने कहां की इस सम्मान के लिए योग्य व्यापारी का चयन करने कैट द्वारा गठित एक समिति बगैर किसी भेद भाव के समाज के उत्कृष्ट व्यापारी भाई बहन का चयन करेगी.

अध्यक्ष किशोर धाराशिवकर ने इस घोषणा के लिए आभार माना।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

महानगरपालिका शाळांमध्ये बालक दिन साजरा , आयोजीत करण्यात आला बाल आनंद मेळावा

Tue Nov 15 , 2022
चंद्रपूर १५ नोव्हेंबर :- चंद्रपूर महानगरपालिका सावित्रीबाई फुले शाळेमध्ये १४ नोव्हेंबर रोजी बालक दिन साजरा करण्यात आला. विद्यार्थांच्या कलाविष्काराला व्यवहारीक ज्ञानाची जोड होण्यासाठी सर्व शाळांमध्ये बाल आनंद मेळावा दुपारी १२ ते २ दरम्यान आयोजित करण्यात आला. सदर मेळाव्यांचे उद्घाटन विविध मान्यवरांच्या हस्ते करण्यात आले. सर्वप्रथम भारतरत्न पंडित जवारलाल नेहरू यांच्या प्रतिमेला पुष्पहार अर्पण करून अभिवादन करण्यात आले. मान्यवरांनी मनपा शाळांमध्ये […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com