राष्ट्रीय आयुष सेमिनार में चिकित्सकों का सम्मान

– नागपुर की डॉ. रश्मि शुक्ला सम्मानित

नागपुर :- गोरखपुर में एचपी होमियोकेयर की ओर से प्रथम राष्ट्रीय आयुष सेमिनार का आयोजन हाल ही में किया गया। इस साइंटिफिक सेमिनार सत्र में देशभर के विभिन्न हिस्सों से चिकित्सा व होम्योपैथी जगत के जाने-माने चिकित्सकों ने हिस्सा लिया। नागपुर शहर से होम्योपैथी की जानी-मानी चिकित्सक डॉ. रश्मि शुक्ला को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया। डॉक्टर शुक्ला ने सेमिनार में व्याख्यान प्रस्तुत किया। इस अवसर पर डॉ.रश्मि का सत्कार पुष्प गुच्छ व प्रतीक चिन्ह देकर किया गया।

डॉक्टर शुक्ला ने अपने शोध पत्र में असाध्य बीमारियां क्यु और कैसे होती है और होम्योपैथी से इनका इलाज कैसे किया जाता हैं इस पर चर्चा की . होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति सभी तरह के रोगों का इलाज बिना किसी दुष्परिणामों के करने में सक्षम है।

इस अवसर पर देश भर से आए विभिन्न चिकित्सकों ने भी अपने विचार प्रकट किये। मंच पर डॉ. आयशा अली, पंडित धनेश मणि त्रिपाठी, डॉ. पी. कुमार, डॉ. एम. के. पांडे उपस्थित थे। डॉ रश्मी शुक्ला के अलावा डॉ.रवि सिंह, डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, डॉ विशांत राणा, डॉक्टर विभा मेवाड़ा, डॉ दिव्या दीक्षित, डॉ रत्नाकर शुक्ला, डॉक्टर लुबना कमल सहित अनेक बड़े चिकित्सकों ने सेमिनार में हिस्सा लिया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

आधुनिकतावादी एवं और धर्मविरोधी द्वारा धर्म पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए वारकरी की ‘इकोसिस्टम’ तैयार करने का निर्णय!

Sun Jul 21 , 2024
– हिंदू जनजागृति समिति और राष्ट्रीय वारकरी परिषद की पंढरपुर में ‘राज्यस्तरीय वारकरी बैठक’! पंढरी की वारी के दौरान दिंडियों में घुसकर ‘वारकरी मतलब शांत, संयमी, और हनुमान जयंती, श्रीरामनवमी की शोभायात्राओं के समय हिंदू, हिंदू संगठन दंगे करवा रहे हैं’, ऐसा ‘नैरेटिव’ प्रसारित किया जा रहा है। इसमें ‘वारकरी विरुद्ध हिंदू’ के रूप में भड़काया जा रहा है। बुद्धिभेद […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com