गोवारी शाहिद उड़ान पुल से बेखौफ गुजर रहे हैं भारी वाहन

– प्रशासन देख रहा है दुर्घटना की राह 

नागपुर :- राहटे कॉलोनी चौक से जीरोमाइल तक बने गोवारी शाहिद उड़ान पुल पर से रात के अंधेरे में भारी वाहनों की आवाजाही बेखौफ जारी है। जिससे इस पुल के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। इस पर किसी का भी ध्यान नहीं है। जब कोई बड़ी दुर्घटना होगी तभी इस और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित होगा।

ज्ञात हो की इस पुल पर से भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। ऐसी सूचना भी पुल के सामने लगे बोर्ड पर लिख रखी है। वैसे भी यह पुल सिर्फ हल्के वाहनों के लिए ही बना है। उसकी डिजाइन व मजबूती भी उसी मानकों के आधार पर बनी है। ऐसे में इस पुल पर से भारी वाहनों की आवाजाही से पुल को क्षति पहुंच सकती है।

इस पुल पर भारी वाहनों को गुजरने से रोकने के लिए पुलिया के दोनों सिरों पर बेरियर लगाए गए थे। लेकिन वर्तमान में दोनो छोर पर बेरियर नहीं है। जिसका फायदा रात में इस मार्ग से गुजरने वाले भारी वाहन उठाते है। उन्हें रोकने वाला भी कोई नही होता है। ना हो यहां लिखा हवा बोर्ड ट्रक चालक पढ़ते है।

सोचिए इस पुल पर से इसी तरह भारी वाहनों का आना जाना जारी रहा तो पुलिया की आयु कम हो जायेगी। साथ ही कई बड़ी अनहोनी भी हो सकती है। इसका कारण यह है की इस पुलिया से रात में भारी वाहन तथा कारे भी बड़ी तेज रफ्तार से चलती है। सड़क के बीच में डिवाइडर भी नही होने से वाहनों में ओवरटेक करने की होड़ सी लगी होती है।

एक तरफ केंद्रीय परिवहन मंत्री सड़क दुर्घटनाओं को कम करने में लगे है। तो दूसरी तरफ अधिकारी नियमो को ताक पर रखकर बड़ी दुर्घटना की राह देख रहे है।

पर्यावरण मित्र व नैचरोपैथी व योग थेरेपिस्ट डॉ. प्रवीण डबली ने पुलिया पर से भारी वाहनों की आवाजाही को तुरंत रोकने की मांग संबंधित प्रशासन से की है।

*फोटो कैप्शन*

रहाटे कॉलोनी चौक पर पुल से जाता भारी ट्रक व पुल पर लगे बोर्ड पर लिखा है ” भारी वाहनों के लिए प्रवेश बंद”.

*- डॉ. प्रवीण डबली*, नागपुर

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

मनपा प्रशासकांनी मांडला ५५२३ कोटींचा अर्थसंकल्प..

Thu Feb 29 , 2024
वास्तविकतेवर आधारित अर्थसंकल्प निर्धारित उद्दिष्ट पूर्ण करण्यासाठी अविरत प्रयत्नशील : डॉ. अभिजीत चौधरी नागपूर, ता. २९ : नागपूर महानगरपालिकेचे प्रशासक आणि आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी यांनी २०२४-२५ या वर्षाचा प्रस्तावित अर्थसंकल्प गुरूवारी (ता.२९) सादर केला. मनपा मुख्यालयातील छत्रपती शिवाजी महाराज नवीन प्रशासकीय इमारतीमधील आयुक्त सभाकक्षात पत्रकार परिषदेत मनपा आयुक्तांनी २०२४-२५ या वर्षाचा ५५२३.७३ कोटींचा अर्थसंकल्प सादर केला. यावेळी अतिरिक्त आयुक्त […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights