PM के DIGITAL INDIA का NAGPUR में विरोध 

– शहर भाजपा कार्यकारिणी के विशेष निमंत्रित सदस्य नरेंद्र उर्फ़ बाल्या बोरकर DIMTS को पुनः EXTENSION दिलवाने और नए TENDER को रद्द करवाने के लिए कर रहे जी तोड़ मेहनत  

नागपुर :- आर्थिक नुकसान,घूसखोरी,पैसे की हेराफेरी को रोकने व सरकारी राजस्व का सदुपयोग सह लाभार्थियों को शत-प्रतिशत लाभ दिलवाने के लिए इंडिया/भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की DIGITAL INDIA की शुरुआत की,इस योजना को जहाँ-जहाँ अमल में लाया गया ,वहां वहां सफलता अर्जित की लेकिन विडम्बना यह है कि नागपुर के NARENDRA उर्फ़ बाल्या बोरकर जो शहर भाजपा कार्यकारिणी के विशेष निमंत्रित सदस्य हैं,वे सिरे से विरोध कर रहे क्यूंकि उनका व्यक्तिगत बड़ा नुकसान हो रहा हैं,इस नागपुरी नरेंद्र जो काफी भोला-भाला हैं अपने उपनाम ‘बाल्या’ की भांति,जिसके कांधे का इस्तेमाल कर रही DELHI की DIMTS.

DIGITAL का विरोध व DIMTS का साथ क्यों 

नागपुर मनपा ने जब शहर बस सेवा अपने हाथों में लिया तो DELHI की DIMTS को परिवहन सेवा संभालने,यात्रियों की संख्या बढ़ाने,टिकट के पैसों की रोजाना होने वाली चोरियां रोकने,नए-पुराने मार्ग पर नियमित बसों की आवाजाही पर ध्यान देने आदि दर्जनों नियम-शर्तों का पालन करने की जिम्मेदारियां दी थी.करार हुआ,करार के काल से भी ज्यादा इन्हें संचलन करने का वक़्त दिया गया लेकिन करार के शर्तों में अंकित एक भी मुद्दों को शत-प्रतिशत सफल करने में असफल रहे.

DELHI से संचलित DIMTS ने अपनी चतुराई से तत्कालीन भोले-भाले मनपा परिवहन सभापति बाल्या उर्फ़ नागपुरी नरेंद्र को अपने जाल में फ़ांस लिया। अपनी करतूतें को छिपाने,करार का उल्लंघन करके मजे काटने के लिए इस सभापति को मासिक हिस्सेदारी देना शुरू किए,DIMTS के शह पर रोजाना टिकटों के पैसों की चोरी करने वाले संगठित अपराधियों से सांठगांठ करवा दी,DIMTS के अधीनस्त कर्मियों की भर्तियों में बाल्या के 3 दर्जन के आसपास लोगों की नियुक्तियां को तरजीह दी.DIMTS को कम से कम जुर्माना लगे और समय समय पर उनके मासिक बिल निकलवाने में एकतरफा मदद की.

इतना ही नहीं कंडक्टर एजेंसी और तथाकथित यूनियन नेताओं से आर्थिक समझौता कर गैरकानूनी ढंग से कन्डक्टरों के वेतन दोगुणा करने की पूरजोड़ कोशिश की थी,लेकिन ऐन वक़्त पर इनके तथाकथित नेता ने हस्तक्षेप किया तो राज्य स्तरीय धांधली होने से बच गई.

इसके अलावा बस डिपो पर अस्थाई कार्यालय के लिए कंटेनर से निर्मित कार्यालय की खरीदी में भी बड़ी आर्थिक हेराफेरी का प्रयास किया,जहाँ कुछ जागरूक की सतर्कता से ‘दाल नहीं गली’.

उक्त प्रकार की धांधली सिर्फ नागपुर में ही नहीं सम्पूर्ण बड़े शहरों,कस्बों में हो रही,वह भी वर्षो से और नागपुरी नरेंद्र हर शहर में गुल खिला रहे है,ऐसो को सबक सिखाने के लिए इनके ही पक्ष के सबसे बड़े नरेंद्र ने DIGITAL INDIA योजना बनाई और अमल में लाई,नतीजा बेहद सफल रहा अन्य शहरों में,जहाँ जहाँ प्रयोग किया गया.जब इसको नागपुर में अमल में लाने की बारी आई तो खुलेआम नागपुरी नरेंद्र ने नाना प्रकार से विरोध करने के हथकंडे अपनाना शुरू किए.

आपली बस सेवा संचलन के नए टेंडर का विरोध 

DIMTS का टेंडर सह EXTENSION PERIOD का समयावधि समाप्त होने और करार के अनुसार एक भी मुद्दे को सफल न बनाने से क्षुब्ध होकर मनपा परिवहन विभाग ने नए सिरे से आपली बस सेवा के सफल संचलन के लिए टेंडर निकाले।इस टेंडर में खोट होने का गंभीर आरोप नागपुरी नरेंद्र ने लगाया,जब इस मामले में CONSULTANT के सूत्रों के अनुसार टेंडर डिजाइन में कोई खोट नहीं हैं.

प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए नागपुरी नरेंद्र ने RTI का सहारा लिया हैं.

अर्थात मनपा प्रशासन दबाव में आये और टेंडर रद्द हो और DIMTS को पुनः मनमाफिक EXTENSION मिले। याद रहे कि डिम्ट्स ने टेंडर लेने के बाद DIMTS की ओर से किये जाने वाले काम,जिम्मेदारी,डिमांड के अनुसार MANPOWER को बढ़ाने का जिक्र किया था लेकिन पूर्ण टेंडर पीरियड काल में सिर्फ कागजी घोड़े दौड़ाए।इनका एक अधिकारी AMIT HITKARI दिल्ली में बैठकर नागपुर मनपा से वेतन कई माह लाखों में उठाया !

आमदार’ का उम्मीदवार को अभी भी मनपा का मोह  

नागपुरी नरेंद्र उपमुख्यमंत्री के 5 प्रमुख ‘पिलरों’ में से एक है,पूर्व नागपुर में बड़ा प्रभाव रखता है,वर्त्तमान ‘आमदार’ को दो बार विधानसभा पहुंचाने में इनकी अहम् भूमिका है,इस क्षेत्र में वे दिग्गज व्यापारियों के क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं,आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के अग्रणी दावेदार हैं,इतनी उपलब्धियां होने के बाद भी आज भी नगरसेवक न रहते हुए मनपा की गलियों में भटक रहे,या फिर दिल्ली के नरेंद्र को घर बिठाने की नींव खोद रहे,आखिर किसके इशारे पर ?

विशेष स्थल पर बैठ करते है अपने नेताओं की वाहवाही 

नागपुरी नरेंद्र कभी दें दहाड़े तो कभी शाम ढलते ही नंदनवन के चर्चित मधुशाला ,कभी नटराज टाकीज के पास के,कभी पारडी-भंडारा रोड पर पायल,कभी RR में वक़्त बिताया करते है,वहां अपने रंग में आने के बाद भाजपा नेताओं की वाहवाही करते नहीं थकते,भले आसपास बैठे निकल लेते हैं ?

रिश्तेदारों को CONTRACTUAL BASIS पर नियुक्त करवाए 

तत्कालीन परिवहन सभापति बाल्या ने अपने कार्यकाल में गैरकानूनी रूप से अपने पद का दुरुपयोग कर 2 रिश्तेदारों मयूरी-अपेक्षा को CONTRACTUAL BASIS पर लगाया था जो आज भी कार्यरत हैं.CONDUCTOR SUPPLY करने वाले UNITY नामक ठेकेदार कंपनी में 36 लोगों को लगवाया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

डी जे बंद करण्यास गेलेल्या पोलिसांना मारहाण करणाऱ्या दोन आरोपीना न्यायालयाने सुनावली 3 वर्षाची शिक्षा

Wed Sep 13 , 2023
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  कामठी :- स्थानिक नवीन कामठी पोलीस स्टेशन हद्दीत येणाऱ्या आंबेडकर वाचनालय,रमानगर येथील बादल देशभ्रतार यांच्या घराजवळ सुरू असलेल्या वाढदिवस कार्यक्रमात मोठ्या कर्कश आवाजाने डी जे सुरू असल्याने हा डी जे बंद करायला आलेल्या पोलिसांना तेथील गैरकायद्याच्या मंडळीने पोलिसांच्या या कारवाहीत अडथळा निर्माण करून पोलिसांना अश्लील शिवीगाळ करीत धमकावत, हातबुक्क्यासह दगड विटानी मारहाण करत त्यांना चावा सुद्धा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com