नागपुर में ‘ए फाइन बैलेंस’ थीम के साथ पहला पब्लिक आर्ट फेस्टिवल 4 फरवरी 2023 से 5 मार्च 2023 तक वीआर नागपुर, रामबाग लेआउट, ऊंटखाना में चलेगा।

नागपुर :-युज आर्ट्स फाउंडेशन के सहयोग से पब्लिक आर्ट फेस्टिवल नागपुर कला संघ ने आज अपने महीने भर वीआर नागपुर में चलने वाले पहले संस्करण के शुरुआत की घोषणा की। नागपुर कला संघ 2023 शहर के कलात्मक समुदाय के प्रमुख संस्थानों और प्रसिद्द व्यक्तियों के साथ साझेदारी के माध्यम से “ए फाइन बैलेंस” के विषय में रचनात्मक खोज को प्रोत्साहित करता है। इसकी थीम को जलवायु परिवर्तन और स्थिरता पर विशेष ध्यान देने के साथ मानव और उनके पर्यावरण के बीच नाजुक संबंधों की जांच के उद्देश्य से चुना गया था।

उत्सव में 250 से अधिक कला प्रतिष्ठान, मूर्तियां, पेंटिंग और तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी। इस साल सहयोगियों में जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, इंटरनेशनल स्कूल ऑफ ट्रेंड्स, सिंडरबे स्कूल ऑफ डिजाइन, मेकर्स अड्डा और एमएसयू बड़ौदा शामिल हैं। इस वर्ष अपना काम प्रदर्शित करने वाले प्रसिद्ध कलाकारों में प्रकाश बाल जोशी, मुकेश परपियानी, अमन अली, विभा गल्होत्रा, प्रो. राधिका वाडर और प्रो. भृगु शर्मा शामिल हैं। वीआर नागपुर वेन्यू पार्टनर है और फेस्टिवल को सिनेपोलिस, सुला वाइनयार्ड्स, आदित्य मोटर्स और द एशियन किचन का भी समर्थन प्राप्त है।

उत्सव का उद्घाटन आज शाम वीआर नागपुर, रामबाग लेआउट, ऊंटखाना में नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार और नागपुर के लोकसभा सांसद द्वारा किया गया। लॉन्च की शुरुआत कलाकार विनय चानेकर और उभरते कलाकारों की एक टीम द्वारा चित्रित नागपुर ‘कला कार’ के अनावरण के साथ हुई, इसके बाद एट्रियम में जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी द्वारा “वियरेबल आर्ट” – एक फैशन शोकेस किया गया और ‘ए फाइन बैलेंस’ – 2023 कला प्रदर्शनी देखने के साथ समापन हुआ। वेन्यू पार्टनर वीआर नागपुर, प्रदर्शनियों, कला बाज़ार, कला कार्यशालाओं, युवा कलाकारों के कार्यक्रम और कई अन्य रोमांचक कार्यक्रमों एवं प्रतिष्ठानों के साथ कलात्मक गतिविधियों का केंद्र होगा।

नागपुर कला संघ के क्यूरेटर सुमी गुप्ता ने कहा, “मैं नागपुर में संस्थानों और छात्र कलाकारों के साथ अविश्वसनीय सहयोग वाली इस शानदार पब्लिक आर्ट फेस्टिवल को चलाने के लिए रोमांचित हूं, जो बड़े पैमाने पर मूर्तियों, मिश्रित मीडिया कार्यों और फोटोग्राफी के लिए एक जीवंत मंच तैयार करता है। नागपुर कला संघ 2023 शहर की कला और संस्कृति के उत्सव में विशेषज्ञों, कला के छात्रों, संरक्षकों के साथ-साथ नागपुर के लोगों के समुदाय को एक साथ लाता है।“

नागपुर कला संघ, युज आर्ट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित है, और वीआर नागपुर की कनेक्टिंग कम्युनिटीज पहल का भी हिस्सा है, जिसका उद्देश्य नागरिक गौरव को प्रोत्साहित करना, स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करना और शहर की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय छवि को बढ़ाना है।

वेन्यू पार्टनर वीआर नागपुर के बारे में:

वीआर नागपुर, मेडिकल स्क्वायर एक 0.6 एमएम वर्ग फुट का रिटेल कम्युनिटी सेंटर है। यह मध्य भारत के सबसे बड़े कम्युनिटी सेंटरों में से एक है। वीआर नागपुर प्रमुख मेडिकल स्क्वायर में 10-एकड़ के मास्टर प्लान का हिस्सा है, जिसमें 400-यूनिट हाउसिंग डेवलपमेंट भी शामिल है। वीआर नागपुर में 100 से अधिक रोमांचक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड हैं। वीआर नागपुर खरीदारी, भोजन और मनोरंजन के अनुभवों का मिश्रण प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.vrnagpur.com वेबसाइट और इन्स्टाग्राम @vrnagpur पर विजिट करे।

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

19th National Inclusion Cup 2023  Chhattisgarh team wins title 

Sun Feb 5 , 2023
Vidarbha team runners-up, Andhra Pradesh team third position  Nagpur: Chhattisgarh defeated host Vidarbha 8-3 in the final match of the 19th National Inclusion Cup 2023 Girls Slum by krida vikas sansatha (Slum Soccer) concluded on Friday. Won the title in the soccer football tournament. Andhra Pradesh beat Maharashtra team 2-1 to clinch third place Chhattisgarh defeated Vidarbha 8-3 on the […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com