जय प्रकाश द्विवेदी ने संभाली कम्पनी की बागडोर

– वेकोलि के अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक का पदभार ग्रहण किया

नागपुर :- कोयला खनन में विशेष योग्यता के लिए जाने जाने वाले जय प्रकाश द्विवेदी ने आज वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक का पदभार संभाला। इस अवसर पर वेकोलि के निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) ए के सिंह, मुख्य सतर्कता अधिकारी अजय मधुकर म्हेत्रे, सभी महाप्रबंधक तथा वरिष्ठ अधिकारीगण ने  द्विवेदी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इसके पूर्व द्विवेदी वेकोलि मुख्यालय में निदेशक तकनीकी (संचालन) के पद पर कार्यरत थे। साथ ही उन्होंने कंपनी के निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त पदभार भी संभाला है। द्विवेदी को कोल माइनिंग उद्योग में 36 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव प्राप्त है। उन्होंने आईआईटी-बीएचयू वाराणसी से खनन इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1986 में एक खनन अभियंता के रूप में कोल इंडिया में अपने करियर की शुरुआत की। वेकोलि में अपनी सेवाएँ देने से पूर्व वें अपने कार्यकाल के दौरान कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों एसईसीएल, ईसीएल और एनसीएल में भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

द्विवेदी ने चीन, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका सहित भारत में कई खनन गतिविधियों के कार्यक्रमों में शिरकत की है। खनन के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ अभियंता पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। उनके इस दीर्घ अनुभव का वेकोलि को निश्चित ही लाभ मिलेगा। जे. पी. द्विवेदी के सीएमडी का कार्यभार ग्रहण करने से वेकोलि में हर्ष व्याप्त है।

NewsToday24x7

Next Post

राज्यात अधिकाधिक कुशल मनुष्यबळ निर्माण करणार - मंत्री मंगलप्रभात लोढा

Fri Feb 2 , 2024
– पी.एम. विश्वकर्मा योजनेच्या १०१ कौशल्य केंद्रांचा मुख्यमंत्र्यांच्या हस्ते शुभारंभ मुंबई :- पंतप्रधान नरेंद्र मोदी यांनी पारंपरिक कारागीर आणि हस्तकलेला ओळख प्राप्त करून देणारी विश्वकर्मा सन्मान योजना देशात सुरू केली आहे. विश्वकर्मा कौशल्य सन्मान योजनेतही महाराष्ट्र अग्रेसर राहील, असा विश्वास आहे. या योजनेत जास्तीत जास्त होतकरू तरुणांनी सहभागी व्हावे. या योजनेअंतर्गत २०२८ पर्यंत तीन लाख कारागिरांना विकासाच्या प्रवाहात आणणार असल्याचे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com