समाज के विभिन्न वर्ग लिए स्वास्थ्य शिक्षा और पोषण जागरूकता वर्तमान समय की आवश्यकता है – रामटेके

नागपुर :- क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट, वेलनेस कोच और आहार विशेषज्ञ का कहना टॉरमेड टेक्नोलॉजीज प्राइवेटलिमिटेड, दिल्ली की टीम ने “द न्यूट्रा पावर” के सहयोग से 22 जुलाई 2023 को दोपहर 1:00 बजे डीजल लोको शेड, मोतीबाग, नागपुर में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सम्मानित कर्मचारियों के लिए पोषण जागरूकता और शिक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया था।

‌दक्षीण पूर्व मध्य (एसईसी) रेलवे के कर्मचारियों की लगातार व्यस्त ड्यूटी के घंटों के दौरान जीवनशैली में बदलाव और संतुलित आहार पर ध्यान हट‌जाता है।

कई बार, रेलवे कर्मचारी हमें सर्वोत्तम भारतीय रेलवे सेवा। दिलाने के लिए अपनी महत्वपूर्ण नौकरी की जिम्मेदारियों में व्यस्त रहते हैं और इस वजह से, जाने- अनजाने वे अपना भोजन, दिनचर्या में व्यायाम से चूक जाते हैं। स्वास्थ्य और मुख्य कार्य भूमिकाओं को संतुलित करने के लिए, टॉरमेड टेक्नोलॉजीज और द न्यूट्रा पावर ने क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट, वेलनेस कोच और डाइटीशियन -निकिता पाटिल रामटेके द्वारा “आहार और जीवन शैली में संशोधन की महत्वपूर्ण भूमिका” पर एक प्रेरक बातचीत का आयोजन किया । उन्होंने एस.ई.सी.आर. कर्मचारियों को अपनी पेशेवर महत्वपूर्ण नौकरी की जिम्मेदारियों से समझौता किए बिना, पूरे दिन ऊर्जावान रहने

के लिए अपनी दिनचर्या में बार-बार भोजन करने की सरल आदतें जोड़ने के लिए प्रेरित किया।

भारतीय रेलवे देश के हर कोने में जुड़े रहने का केंद्र है और इसके सभी कर्मचारी सिस्टम की रीढ़ की हड्डी के रूप में काम करते हैं। डिजिटलाइजेशन बूम के कारण, हालांकि रेलवे इंजन चौबीसों घंटे ऑटो मोड में चलता है, लेकिन ऐसे जनशक्ति/मानव हैं जिन्हें नियंत्रण कक्ष से डिजिटल ऑटो मोड सिस्टम की निगरानी करनी पड़ती है। यह हम सभी स्वास्थसेवा पेशेवरों और आहार विशेषज्ञों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने उन लोगों को जागरूक और शिक्षित करें जो हमारी सुरक्षित, तेज और संरक्षित यात्रा प्रणाली के लिए सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। अपने आदरणीय कर्मचारियों के लिए इस पोषण शिक्षा गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए आर.के.देवांगन (सीनियर डीएमई/ एमआईबी/ एनजीपी) को हमारा विनम्र आभार। इसके अलावा, हम चौधरी कल्याण निरीक्षक, कमला संतोषी मैडम, प्रवीण पाटिल (एसएसई/डी/एमआईबी) को भी धन्यवाद देना चाहेंगे। राजेश कठाने, मनोज देशपांडे, गणेश पथाडे श्याम कुमार और महेश आवले को गतिविधि की सफलता के लिए सभी तार्किक और नैतिक समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद‌ देते है। जैसा कि सभी जानते हैं कि रेलवे इंजन ही पूरी ट्रेन को चलाता है, उसी तरह अविनाश रामटेके ने भी शुरू से अंत तक केवल सामाजिक और जनहित के लिए पूरी गतिविधि को निस्वार्थ भाव से अपने कंधे पर उठाया था। टीम टौरमेड टेक्नोलॉजीज, द न्यूट्रा पावर और जेसीआई नागपुर ने समाज के प्रति उनके इस तरह के समर्पित कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। हमने 150 से अधिक एस.ई.सी. रेलवे कर्मचारियों के लिए एचबी%, आरबीएस, बीएमआई और रक्तचाप के बुनियादी नैदानिक परीक्षणों का सम्मान करने के लिए अपनी कोर योग्य टीम की भी सराहना‌ की और धन्यवाद दिया। एसडी बायोसेंसर्स प्राइवेट लिमिटेड के जावेद खान द्वारा उल्लेखनीय कार्य किया गया। पीओसीटी डायग्नोस्टिक्स से भूषण बोकाडे, जितेंद्र तिरपुडे, पंकज वाल्दे, मीठास केयर से अश्लेषा और ऐश्वर्या मेडिकोज से गोविंद वाधवानी शामिल हैं। प्रभावशाली लोगों के बिना पूरी गतिविधि अधूरी है और जेसीआई नागपुर (जीरो माइल्स) अपनी सामाजिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है, हम एक मिनट के ब्रेक के बिना, अंत तक पूरे सत्र की निगरानी के लिए राजेश सैनी (सचिव जेसीआई, जीरो माइल, नागपुर) की उपस्थिति की सराहना करते हैं। अंत में, सिस्टम में स्वास्थ्य जागरूकता और साक्ष्य आधारित शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पोषण और जीवन शैली प्रबंधन पर उनकी अत्यधिक प्रेरक बातचीत के लिए सबसे ऊर्जावान, गतिशील और योग्य वक्ता निकिता पाटिल रामटेके के प्रति हमारी हार्दिक स्वीकृति और कृतज्ञता व्यक्त करते है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

माैदा येथिल आराेग्य विभागाची जमिन नगरपंचायत माैदा ला हस्तांतरीत करण्याचे महसूल मंत्री राधाक्रृष्ण विखे पाटिल यांचे आदेश

Fri Jul 28 , 2023
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  -आमदार टेकचंद सावरकर यांच्या पाठपुराव्याला यश. कामठी :- मागिल अनेक वर्षापासुन आराेग्य विभागाची जमिन नगरपंचायत माैदा ला हस्तांतरीत करणेबाबतचा प्रलंबित प्रश्न आज आमदार टेकचंद सावरकर यांच्या अथक प्रयत्नातून सुटलेला आहे. माैदा नगरपंचायत जवळ नगरपंचायत कार्यालय व व्यापारी संकुल तयार करणेकरिता जागा उपलब्ध नसल्याने नगरपंचायत प्रशासनाद्वारे माैदा येथे आराेग्य विभागाची खाली असलेली जागा नगरपंचायत ला देण्यात यावी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com