मनपा आयुक्त की अकार्यक्षमता का फायदा उठा रहे धंतोली जोनल अधिकारी

– सीताबर्डी बाजार स्थित राहुल काम्प्लेक्स/बाजार से लगकर हो रहा बांधकाम,स्थानीय पुलिस,धंतोली जोन के सम्बंधित अधिकारी का मिल रहा वरदहस्त  

नागपुर :- गत गुरुवार को मनपा प्रशासक और धंतोली जोन के सहायक आयुक्त कार्यालय को सीताबर्डी बाजार परिसर में खुलेआम चल रहे अवैध निर्माणकार्य की जानकारी देने के बावजूद आयुक्त कार्यालय के दरीवर से बाबू बने कर्मी ने न सिर्फ आयुक्त को उक्त मामले की जानकारी से अवगत करवाया बल्कि धंतोली जोनल कार्यालय को भी अनदेखा करने की हिदायत देकर उक्त अवैध निर्माणकार्य करने वाले को संरक्षण दे रहा है?

ज्वलंत सवाल यह है कि क्या आयुक्त अकार्यक्षम है या निष्क्रिय है या फिर चेहरा देख चौका-चक्का मारते हैं,इनकी निष्क्रियता से शहर में अवैध निर्माणकार्यकर्ता और अतिक्रमण करने वालो के हौसले बुलंद है,अर्थात अंधेर नगरी.चपत राजा……..

प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्दी ही उक्त अवैध निर्माण के खिलाफ और मनपा प्रशासक सह धंतोली जोन के वार्ड अधिकारी के खिलाफ ‘एमओडीआई फाउंडेशन’ एक जनहित याचिका दायर कर कानूनन कार्रवाई की मांग की जाएगी,इससे होने वाले नुकसान के जिम्मदार मनपा प्रशासक की होगी

याद रहे कि पिचले एक साल में मनपा प्रशासक अभिजीत चौधरी के कार्यकाल में नागपुर महानगरपालिका के महत्वपूर्ण विभाग बेलगाम हो गए है,मनपा अन्तर्गत जोनल कार्यालय की शह पर अवैध बांधकाम और अतिक्रमणों को संरक्षण दिया जा रहा हैं.क्या मनपा प्रशासक असक्षम है या फिर AC ऑफिस के बहार सिर्फ कमर्शियल हित लिए ही बहार दौरा करते हैं ?

हाल ही में धंतोली जोन अंतर्गत सीताबर्डी बाजार में स्थित राहुल काम्प्लेक्स क्षेत्र का दौरा किया गया.तो पहले पाया गया कि इसी काम्प्लेक्स/बाजार से लगकर एक बहुमंजिली ईमारत का धड़ल्ले से निर्माण कार्य जारी हैं.जिसका ‘एंट्रेंस’ राहुल बाजार स्थित ट्रांसफर्मर के बाजु से दिखा।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि बांधकाम करने वाला प्रभावी होने के कारण स्थानीय नेता मंडली और स्थानीय थाना प्रशासन सहयोग कर रहा हैं.

इस अवैध बांधकाम की अनेक दफा धंतोली ज़ोन और मनपा प्रशासक कार्यालय में की गई लेकिन मनपा प्रशासक के सहायक जो ड्राइवर से सीधा PA बनाये गए और धंतोली जोन के सहायक आयुक्त दोनों ने शिकायतकर्ताओं को खदेड़ कर अवैध निर्माण करने वाले असामाजिक तत्व से सांठगांठ कर ली हैं.

इस मामले में स्थानीय पूर्व नगरसेवक और मनपा प्रशासक के सहायक जो ड्राइवर से सीधा PA और धंतोली जोन के वार्ड अधिकारी को आर्थिक लाभ से लबरेज किया जाने का आरोप स्थानीय नागरिकों ने लगाया हैं

अर्थात ‘ अंधेर नगरी,चौपट राजा’ के हाथ में मनपा का कारोबार हो तो सीताबर्डी क्या सम्पूर्ण शहर में अवैध निर्माण पांच पसार रही हैं.

ज्वलंत सवाल यह है कि उक्त अवैध निर्माण से होने वाली लाभ की हिस्सेदारी में क्या मनपा प्रशासक भी शामिल है,अगर हाँ तो इसलिए धड़ल्ले से हो रही अवैध बांधकाम को कोई नहीं रोक सकता,और नहीं तो कार्रवाई करने में देरी क्यों !

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

नवीन फौजदारी कायद्यांमुळे न्यायव्यवस्थेतील अनुशेष कमी होण्यास मदत होईल - राज्यपाल रमेश बैस

Mon Jul 1 , 2024
मुंबई :-वसाहतवादी ब्रिटिश सरकारने भारतातील प्रदीर्घ आणि शोषणात्मक राजवटीत स्वतःच्या फायद्यासाठी अनेक कायदे केले. दुर्दैवाने यातील काही कायदे स्वातंत्र्यानंतरही अनेक दशके कायम होते. स्वातंत्र्याच्या अमृत काळात पारित केलेल्या नवीन फौजदारी कायद्यांमुळे न्यायप्रक्रियेची कार्यक्षमता वाढवण्यास तसेच न्यायव्यवस्थेतील अनुशेष कमी होण्यास मदत होईल, असे प्रतिपादन राज्यपाल रमेश बैस यांनी आज येथे केले. ‘फौजदारी कायद्यातील सुधारणा २०२३’ या विषयावर केंद्रीय विधी व न्याय […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com