बंगाल की मध्य खाड़ी के ऊपर एक ‘चक्रवाती तूफान’ में बदल जाएगा, आईएमडी ने 24 घंटों में चक्रवाती तूफान की भविष्यवाणी की

बंगाल – बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर पर गुरुवार को कम दबाव का क्षेत्र अच्छी तरह से चिह्नित हो गया और इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी खाड़ी के ऊपर एक अवसाद में केंद्रित होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि एक डिप्रेशन बनने के बाद, सिस्टम अगले 24 घंटों के दौरान बंगाल की मध्य खाड़ी के ऊपर एक ‘चक्रवाती तूफान’ में बदल जाएगा।

इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने, और तेज होने और 4 दिसंबर की सुबह तक उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तटों के पास पहुंचने की संभावना है। भुवनेश्वर में आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र ने कहा कि केवल डिप्रेशन के गठन के बाद, सटीक पथ और इसके लैंडफॉल का पता पिन से लगाया जा सकता है- बिंदु सटीकता।

क्षेत्रीय मौसम केंद्र के मौसम विशेषज्ञ उमाशंकर दास ने भविष्यवाणी की है कि 3 दिसंबर के बाद ओडिशा में हवा की गति धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है।

हवा की गति 90 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है, जो 4 दिसंबर तक 110 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी। राज्य के कई हिस्सों, विशेष रूप से तटीय जिलों में 3 दिसंबर से बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी।

दास ने कहा कि गंजम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, कटक, खोरधा, नयागढ़, कंधमाल, रायगडा और कोरापुट जिलों में चक्रवाती सिस्टम के प्रभाव में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

The transfer of Bhind SP clearly shows that the MP government is working under the pressure of Amazon - Confederation of All India Traders (CAIT)

Thu Dec 2 , 2021
Follow us on Social Media x facebook instagram

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com