नागपुर के जीरो माइल्स मेट्रो स्टेशन पर योग दिवस का आयोजन

नागपुर :- उद्योगक विकास मंच और आर्य वंश युवा महासभा ने नागपुर मेट्रो के सहयोग से ऐतिहासिक जीरो माइल्स मेट्रो स्टेशन पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया। इस अवसर पर बीजेवाईएम नागपुर के पीआरटी इंचार्ज सुलभ देशपांडे, आर्य वैश्य युवा महासभा के अध्यक्ष आर्किटेक्ट गोपाल गाडेवार, और विभिन्न मेट्रो अधिकारियों की उपस्थिति रही।

इस कार्यक्रम ने आज की युवा पीढ़ी की भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रति समर्पण को उजागर किया। योग का सामूहिक प्रदर्शन कर युवा प्रतिभागियों ने पारंपरिक प्रथाओं को संरक्षित और बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।

योग सत्र का नेतृत्व अशय नालामवार ने किया, जिन्होंने उपस्थित भीड़ को विभिन्न योग आसनों का अभ्यास कराया। उनके मार्गदर्शन ने प्रतिभागियों को सही और सुरक्षित रूप से अभ्यास करने में मदद की, जिससे उनका योग का अनुभव और समझ बेहतर हुई।

सुलभ देशपांडे ने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने में योग के महत्व पर जोर दिया और आयोजकों और प्रतिभागियों की सहयोगात्मक भावना की सराहना की। आर्किटेक्ट गोपाल गाडेवार ने युवाओं को योग अपनाते हुए देखकर खुशी व्यक्त की और संतुलित जीवन जीने में इसके महत्व को रेखांकित किया।

नागपुर मेट्रो अधिकारियों ने इस पहल की प्रशंसा की और ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के समर्थन की बात कही जो समुदाय को एक साथ लाते हैं और एकता और भलाई की भावना को बढ़ावा देते हैं।

यह कार्यक्रम बड़ी सफलता रही, जिसने आज के युवाओं द्वारा अपनाई गई मजबूत सांस्कृतिक मूल्यों और विरासत को प्रतिबिंबित किया। इसने योग के अनंत लाभों और स्वस्थ और सामंजस्यपूर्ण समाज को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका की याद दिलाई।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

तणावमुक्त जीवनशैली व सुदृढ शरीरासाठी योगाभ्यास आवश्यक - मनरेगा आयुक्त अजय गुल्हाने

Sat Jun 22 , 2024
– चारगाव तलावातील अमृत सरोवरावर जागतिक योग दिवस साजरा नागपूर :- आजच्या धावपळीच्या जीवनशैलीमुळे वाढलेला तणाव घालविण्यासाठी रोज योगाभ्यास करणे आवश्यक असल्याचे प्रतिपादन महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार हमी योजनेचे आयुक्त अजय गुल्हाने यांनी केले. काटोल येथील चारगाव तलाव अमृत सरोवर येथे जागतिक योग दिनानिमित्त आयोजित करण्यात आलेल्या कार्यक्रमात ते बोलत होते. स्वातंत्र्याच्या अमृत महोत्सवानिमित्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यांच्या संकल्पनेतून […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com