सफल रहा व्हॉईस ऑफ मीडिया में विदर्भ स्तरीय सम्मेलन

नागपूर :- नागपुर- व्हॉईस ऑफ मीडिया के विदर्भ स्तर के संभागीय सम्मेलन में व्हॉईस ऑफ मीडिया, पत्रकारों के राष्ट्रव्यापी संघ के रूप में काम कर रहा है। यह राय विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्तियों ने व्यक्त कर संगठन देश भर के पत्रकारों की बुलंद आवाज बनेगा। व्हॉईस ऑफ मीडिया का विदर्भ स्तरीय अधिवेशन का समापन नागपुर के किंग्सवे अस्पताल परिसर स्थित हॉल में संपन्न हुआ। अधिवेशन में संजय आवटे, लोकमत पुणे के संपादक, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष और पूर्व सांसद हंसराज अहीर, किसान नेता रविकांत तुपकर, संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप काले, भीमेश मुतुल्ला, दिव्या भोसले-पाटिल, विनोद बोर, चेतन बंडेवार, विदर्भ मंडल उद्घाटन अध्यक्ष मंगेश खटील, केंद्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष अनिल म्हस्के सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर आवटे ने कहा कि संदीप काले ने अपने सपने का पीछा किया। विदर्भ स्तर का सम्मेलन इस बात का प्रमाण है कि वह सपना सच हो रहा है। पत्रकारों को भी आपस में संवाद बढ़ाना चाहिए।मंगेश खाटिल ने विदर्भ सहित 28 राज्यों में व्हॉईस ऑफ मीडिया के काम का एक सिंहावलोकन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि व्हॉईस ऑफ मीडिया पत्रकारों के हित में पांच सिद्धांतों पर काम कर रहा है। अनिल म्हस्के ने कहा कि डेढ़ साल पहले लगाया गया पौधा अब लहलहा रहा है। पत्रकारों के लिए कल्याण निगम जल्द ही स्थापित होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह सभी पहलुओं में पत्रकारों को सशक्त बनाने के लिए काम करना चाहते हैं। जब तक सत्ता में हिस्सेदारी नहीं मिलेगी पत्रकारों की समस्या का समाधान नहीं होगा। इसलिए म्हास्के ने यह भी मांग की कि पत्रकारों को विधान परिषद में प्रत्येक विभाग से एक प्रतिनिधि होना चाहिए। भीमेश मुतुल्ला ने पत्रकारों के लिए चलाई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। केंद्रिय महासचिव दिव्या भोंसले ने राष्ट्रीय स्तर पर व्हॉईस ऑफ मीडिया के काम की विस्तुत जानकारी दी। किसान नेता रविकांत तुपकर ने कहा कि हम हमेशा पत्रकारों के हितों की लड़ाई के साथ रहेंगे। पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष अहीर ने कहा कि पत्रकार राष्ट्रहित में कार्य कर रहे हैं। पत्रकारों ने हमेशा देश की छवि को ऊंचा उठाने का काम किया है।

अध्यक्षीय भाषण में संदीप काले ने कहा कि अधिवेशन विचारों का जमावड़ा होना चाहिए। उन्होंने खुशी जताई कि दस साल का काम डेढ़ साल में पूरा हो रहा है। पत्रकार और पत्रकारिता बदल रहे हैं। इसलिए पत्रकारों ने यह मत व्यक्त किया कि इस संबंध में स्वयं को ‘अपडेट’ रखना आवश्यक है। संदीप काले ने दृढ़ संकल्प व्यक्त किया कि पत्रकारों में सुरक्षा का माहौल बनाने का कार्य व्हॉईस ऑफ मीडिया के माध्यम से किया जाना चाहिए। कार्यक्रम का सुत्र संचालन नागपुर जिला अध्यक्ष आनंद आंबेकर ने किया। नगर अध्यक्ष फहीम खान ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि व्हॉईस ऑफ मीडिया पत्रकारों के हित में पांच सिद्धांतों पर काम कर रहा है। अनिल म्हस्के ने कहा कि डेढ़ साल पहले लगाया गया पौधा अब लहलहा रहा है। पत्रकारों के लिए कल्याण निगम जल्द ही स्थापित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह सभी पहलुओं में पत्रकारों को सशक्त बनाने के लिए काम करना चाहते हैं। जब तक सत्ता में हिस्सेदारी नहीं मिलेगी पत्रकारों की समस्या का समाधान नहीं होगा। इसलिए म्हास्के ने यह भी मांग की कि पत्रकारों को विधान परिषद में प्रत्येक विभाग से एक प्रतिनिधि होना चाहिए। भीमेश मुतुल्ला ने पत्रकारों के लिए चलाई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। केंद्रिय महासचिव दिव्या भोंसले ने राष्ट्रीय स्तर पर व्हॉईस ऑफ मीडिया के काम की विस्तुत जानकारी की दी। किसान नेता रविकांत तुपकर ने कहा कि हम हमेशा पत्रकारों के हितों की लड़ाई के साथ रहेंगे। पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष अहीर ने कहा कि पत्रकार राष्ट्रहित में कार्य कर रहे हैं। पत्रकारों ने हमेशा देश की छवि को ऊंचा उठाने का काम किया है।

इस अवसर पर पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले समर्पित संपादकों, वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्रीकृष्ण चांडक, प्रकाश कथले, श्रीधर बाल्की, अनिल पलस्कर, वसंत खेडेकर, बाबूराव पासावर, रामभाऊ नागपुरे, श्यामराव बरई, विजय केंदरकर, सुजय पाटिल, विश्वंभर वाघमारे, रमेश दुरुगकर, भौराच रामटेके को सम्मानित किया गया। साथ ही तेलंगाना व्हॉईस ऑफ मीडिया के अध्यक्ष बी. संदेश काे भी सम्नािनत किया गया। समाराेह पर पत्रकार आनंद आंबेकर व्दारा लिखीत गरजा महाराष्ट्र माझा यह महाराष्ट्र की ग्रामिण जीनव शैली व महाराष्ट्र की संस्कृति पर आधरित का 100 से अधिक कलाकाेराें ने नाटक का मंचन पेश किया ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

पाशा समेत आतंकियों से पूछताछ, बेलगांव जाएगी नागपुर पुलिस 

Tue Apr 18 , 2023
नागपूर :- केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर रंगदारी मांगने वाले जयेश पुजारी उर्फ जयेश कांथा उर्फ ​​शाहिर शाकिर शाह (35) के आतंकी साथियों कैप्टन और पाशा समेत अन्य से नागपुर पुलिस पूछताछ करेगी. सूत्रों ने बताया कि ये सभी बेलगांव जेल में बंद हैं और पुलिस टीम अगले 2 दिनों में बेलगांव जाएगी. जब […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com