शेयर ट्रेडिंग का झांसा, 22.86 लाख की ठगी 

नागपुर :- शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक व्यक्ति को 22.86 लाख रुपये का चूना लगाया गया. इन दिनों शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लोगों को चूना लगाने के मामले बढ़ गए है. इस तरह की ठगी की दर्जनभर शिकायत पुलिस को मिल चुकी है.

नए प्रकरण में साइबर पुलिस स्टेशन ने अजनी परिसर में रहने वाले 61 वर्षीय व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया. पीड़ित व्यक्ति शासकीय सेवा से निवृत्त है. 20 दिसंबर 2023 को साइबर ठग द्वारा शिकायतकर्ता को एक मैसेज भेजा गया. उन्हें एफ.वाई.337 नामक वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया. शेयर ट्रेडिंग की जानकारी देकर उन्हें एफ.वाई. गोल्ड नामक एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा गया.

शिकायतकर्ता ने एप्लीकेशन डाउनलोड की. आरोपियों ने उन्हें अपनी कंपनी में डीमैट अकाउंट खोलकर शेयर ट्रेडिंग करने पर अच्छा मुनाफा होने की जानकारी दी. समय-समय पर शिकायतकर्ता ने आरोपियों के खाते में 22.86 लाख रुपये जमा करवाए. उनके द्वारा निवेश की गई रकम आरोपियों की एप्लीकेशन में तो दिखती थी लेकिन असल में यह केवल दिखावा था. 24 जनवरी को शिकायतकर्ता ने अपने खाते से पैसे विड्रॉल करने का प्रयास किया लेकिन तकनीकी गड़बड़ी आने लगी.

आरोपियों से संपर्क करने पर अधिक रकम भरने को कहा गया. ठगी का पता चलने पर पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की. एपीआई शंकर पांढरे ने अज्ञात आरोपी अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि इन दिनों शेयर ट्रेडिंग में ठगी के मामले बढ़ रहे हैं. एफवाई गोल्ड एप में पीड़ित व्यक्ति को पैसे का लेन-देन होता दिखाई देता था लेकिन असल में उनका नाम पर कोई शेयर खरीदा ही नहीं गया. पुलिस आरोपियों के बैंक अकाउंट का पता लगा रही है.

NewsToday24x7

Next Post

आज विभागीय आयुक्त बिदरी यांच्या हस्ते पंचायत समिती व ग्रामपंचायतीचा गौरव

Mon Feb 5 , 2024
नागपूर :- यशवंत पंचायतराज अभियानात राज्यस्तरीय व विभागीय पुरस्कार विजेत्या पंचायत समिती आणि संत गाडगेबाबा ग्रामस्वच्छता अभियानात सरस ठरलेल्या विभागातील ग्राम पंचायतींना आज ५ फेब्रुवारी रोजी विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी बिदरी यांच्या हस्ते सन्मानित करण्यात येणार आहे. पुरस्कार वितरण सोहळा वंसतराव नाईक राज्य कृषी विस्तार व्यवस्थापन प्रशिक्षण संस्था (वनामती) येथे सकाळी ११ वाजता होणार आहे. यशवंत पंचायतराज अभियान पुरस्कारांतर्गत नागपूर विभागातील […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com