ऑनलाइन प्रॉपर्टी सर्च में तेजी को देखते हुए, Housing.com नागपुर में अपने बिजनेस का विस्‍तार करेगा

– शहर के प्रमुख रियल एस्‍टेट डेवलपर्स के लिये नेटवर्किंग के एक इवेंट का आयोजन किया गया

– अगले 2-3 वर्षों में टीयर-2 बाजारों से बिजनेस को लगभग 50% की सीएजीआर से बढ़ाने का लक्ष्‍य

– प्रॉपटेक का यह अग्रणी टीयर-2 शहरों में अभिनव तकनीक से समर्थित समाधानों की पेशकश करते हुए अपनी उपस्थिति को मजबूत करना चाहता है

नागपुर :- भारत में अग्रणी डिजिटल रियल एस्‍टेट प्‍लेटफॉर्म Housing.com नागपुर में अपने बिजनेस का विस्‍तार करने के लिये तैयार है, जिसे ‘टाइगर कैपिटल ऑफ इंडिया’ भी कहा जाता है। यह कदम इसलिये उठाया गया है, क्‍योंकि कंपनी को भारत के टीयर-2 बाजारों में बड़ी संभावना दिखती है, जहाँ अपार्टमेंट्स के लिये प्रॉपर्टी की ऑनलाइन खोज स्‍वतंत्र घरों के मुकाबले ज्‍यादा तेज गति से बढ़ रही है।

Housing.com के आईआरआईएस इंडेक्‍स के अनुसार, जोकि संपत्तियों की आगामी मांग का प्रमुख संकेतक है, नागपुर टीयर-2 शहरों में इंदौर के बाद दूसरे नंबर पर है, जहाँ मध्‍यभारत का ऑनलाइन प्रॉपर्टी सर्च वॉल्‍यूम सबसे ज्‍यादा है। यह रैंकिंग घर खरीदने वालों के बीच इस शहर की बढ़ती लोकप्रियता दिखाती है, जैसा कि मार्च 2023 में 218 पॉइंट्स पर पहुँचने वाली हाई-इंटेन्‍ट होमबायर एक्टिविटी से प्रमाणित होता है।

हाल के वर्षों में, दक्षिण में बेसा, सोमलवाडा, मानेवाडा, दिगहोरी, हिंगना और मिहान के पास जामथा में और उत्‍तर में जि़ंगाबाई टाकली, मनकापुर, सरोज नगर और केटी नगर जैसे सूक्ष्‍म-बाजारों में होमबायर सर्च की एक्टिविटी तेज रही है।

नागपुर में ज्‍यादातर घर खरीदार स्‍वतंत्र घरों के मुकाबले अपार्टमेंट्स तलाश रहे हैं और 2 बीएचके कॉन्फिग्‍युरेशंस सबसे लोकप्रिय हैं, क्‍योंकि नागपुर में 35% उपभोक्‍ता इस प्रकार की संपत्ति चाहते हैं, जिसके बाद कुल पूछताछ में 23% हिस्‍सेदारी के साथ 3 बीएचके कॉन्फिग्‍युरेशन का नंबर आता है। 50 लाख रूपये से कम और 50 लाख तथा 1 करोड़ रूपये के बीच की कीमतें नागपुर में संपत्ति की खरीदी के लिये लोकप्रिय हैं।

नागपुर में 12 मई, 2023 को रियल एस्‍टेट डेवलपर्स और प्रॉपटी सलाहकारों के लिये Housing.com के मीट-एण्‍ड-ग्रीट इवेंट का आयोजन हुआ था। इसमें क्षेत्र के सबसे प्रभावशाली रियल एस्‍टेट साझीदार साथ आये थे और उन्‍हें उद्योग के नये ट्रेंड्स, टेक्‍नोलॉजीज तथा सर्वश्रेष्‍ठ पद्धतियों पर जानकारी और नए-नए आइडिया साझा करने तथा जुड़ने के लिये एक मंच मिला। यह आयोजन Housing.com की संपूर्ण बिजनेस वृद्धि रणनीति का हिस्‍सा था, जिसमें भारत के टीयर-2 बाजारों में कंपनी की मौजूदगी बढ़ाना शामिल है।

Housing.com के नेशनल बिजनेस हेड अमित मसालदान ने कहा, “नागपुर ऐसा शहर है, जहाँ रियल एस्‍टेट सेक्‍टर के लिये संभावना लगातार बढ़ रही है। खरीदी, बिक्री और किराये पर देने के लिये संपत्तियों की सूची के सबसे बड़े डेटाबेस के साथ भारत का अग्रणी डिजिटल रियल एस्‍टेट प्‍लेटफॉर्म होने के नाते Housing.com में हमारा लक्ष्‍य नागपुर के लोगों के लिये खोज का भरोसेमंद प्‍लेटफॉर्म बनना है । महामारी के कारण डिजिटल टूल्‍स को अपनाये जाने और ऑनलाइन मांग में बढ़ोतरी हुई है और 2021 में भौतिक रूप से परिचालन शुरू करने के बाद हमने सालाना 100% से ज्‍यादा की उल्‍लेखनीय वृद्धि देखी है। हम इस बाजार में बिक्री एवं मार्केटिंग के प्रयास बढ़ाने के लिये प्रतिबद्ध हैं और भरोसा करते हैं कि यह चलन जारी रहेगा।”

मसालदान ने आगे कहा, “हम अपनी वृद्धि की रणनीति से रोमांचित हैं, जोकि भारत के टीयर-2 बाजारों में हमारी मौजूदगी बढ़ाने पर केन्द्रित है और हमें अगले तीन वर्षों में महत्‍वपूर्ण टीयर-2 बाजारों में 50% से ज्‍यादा की समेकित वार्षिक वृद्धि दर की उम्‍मीद है। हमें इन क्षेत्रों में असीम संभावना नजर आती है और हम मानते हैं कि वे आने वाले महीनों में प्रमुख आवास बाजारों के रूप में उभरेंगे, जिसके लिये बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ाने की सरकारी पहलों और स्‍मार्ट सिटीज मिशन को धन्‍यवाद देते हैं।”

नागपुर के संपत्ति बाजार पर अपनी बात रखते हुए, Housing.com की हेड – रिसर्च अंकिता सूद ने कहा, “नागपुर की रणनीतिक स्थिति ने वाणिज्यिक और आवासीय केन्‍द्र के रूप में उसकी वृद्धि को बढ़ावा दिया है, जिसके कारण न सिर्फ महाराष्‍ट्र, बल्कि मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ से भी कार्यबल आकर्षित हो रहा है। इस तरक्‍की का सबूत है यह कि नागपुर भारत के 42 प्रमुख शहरों में मांग के आकलन के लिये Housing.com की आईआरआईएस इंडेक्‍स पर मध्‍यभारत में इंदौर के बाद दूसरा उभरता टीयर-2 शहर है।”

सूद ने आगे कहा, “हमारा डेटा बताता है कि नागपुर में घर खरीदने की इच्‍छा रखने वाले ज्‍यादातर लोग अपार्टमेंट्स और स्‍वतंत्र घरों की तलाश में हैं और बेसा, सोमलवाडा, मानेवाडा, जि़ंगाबाई टाकली, दिगहोरी और केटी नगर जैसे सूक्ष्‍म-बाजारों में हाई-इंटेन्‍ट होमवायर सर्च तेजी पर है। मार्च 2023 में हाई-इंटेन्‍ट प्रॉपर्टी सर्च वॉल्‍यूम सबसे ज्‍यादा था, जब इंडेक्‍स 223 पॉइंट्स पर था और यह दिखाता है कि सकारात्‍मक रुझान आने वाली तिमाहियों में भी जारी रहेगा।”

कुल मिलाकर, नागपुर में Housing.com का विस्‍तार भारत के टीयर-2 शहरों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने और इन बाजारों में ऑनलाइन प्रॉपर्टी सर्च की बढ़ती मांग का लाभ उठाने के लिये कंपनी की बड़ी रणनीति का हिस्‍सा है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

माझे पद माझी जबाबदारी

Fri May 12 , 2023
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  -महिला सक्षम तर देश सक्षम  कामठी :- प्रा.अवंतिका रमेश लेकुरवाळे सभापती महिला बाल कल्याण समिती जिल्हा परिषद नागपुर यांच्या संकल्पनेतून आणि श्री गजानन शिक्षण सेवा संस्था नागपूर द्वारा संचालित संघर्ष जगण्याचा प्रशिक्षण 2023 या उपक्रमांतर्गत महिलांच्या सक्षमीकरणासाठी आज दि. १२ मे २०२३ ला श्री. सत्य साई विद्यामंदिर, नरसाळा येथे निशुल्क शिवणक्लास प्रशिक्षण बॅच-३ आणि ब्युटी पार्लर […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com