नागपुर में हवाई अड्डा विकास प्राधिकरण का कुप्रबंधन

– रनवे मरम्मत के लिए ठेकेदार की नियुक्ति से पहले ही शेड्यूल में बदलाव

नागपुर :- एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नागपुर एयरपोर्ट पर रनवे की मरम्मत के लिए ठेकेदार नियुक्त किए बिना ही इस काम के लिए उड़ानों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है. दोपहर के सत्र की उड़ानें या तो सुबह या रात में आयोजित की गईं। इससे पिछले ढाई महीने से यात्रियों को परेशानी हो रही है और मेंटेनेंस का काम भी रुका हुआ है.

जून से आएगा मॉनसून – और अगले तीन महीनों तक बारिश बने रहने की संभावना है. ऐसे में नागपुर एयरपोर्ट- रनवे के रखरखाव और मरम्मत कार्य की संभावना धूमिल है. हालाँकि, लगभग ढाई महीने तक दोपहर की उड़ानें रद्द कर दी गईं और यात्री फंसे रहे

डॉ. में समन्वय की कमी

नागपुर बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रबंधन मिहान इंडिया लिमिटेड द्वारा किया जाता है। (MIL) के पास है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण निविदा के माध्यम से हवाईअड्डे के रनवे के रखरखाव और मरम्मत के लिए जिम्मेदार है। तदनुसार, ‘एएआई’ ने काम का टेंडर दिया। अभी तक ठेकेदार नियुक्त नहीं किया गया है। लेकिन, टेंडर प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही उड़ान का शेड्यूल बदल दिया गया। दोपहर की फ्लाइट रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

रोक लिया गया था। प्री- मानसून की तैयारी के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा एयरपोर्ट रनवे का रखरखाव

काम करने के लिए छह एक माह पहले शेड्यूल में बदलाव का निर्देश दिया गया था. तदनुसार, निर्धारित उड़ान कार्यक्रम तैयार किया गया है। नागपुर हवाई अड्डे पर सुबह 10 बजे से पहले और शाम 6 बजे के बाद उड़ान सेवाएं फिर से शुरू की गईं। नागपुर में प्रतिदिन 50 से अधिक उड़ानें हैं। यहां से प्रतिदिन औसतन छह से सात हजार यात्री आवागमन करते हैं।

रनवे की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाता है। लेकिन ‘एएआई’ ने टेंडर प्रक्रिया और ठेकेदारों की नियुक्ति में देरी की. डीजीसीए ने टेंडर प्रक्रिया पूरी किए बिना फ्लाइट शेड्यूल बदलने का सुझाव दिया था. ‘एमआईएल’ के अधिकारियों का कहना है कि ये गड़बड़ी हुई है.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बसपा तर्फे माता रामाईच्या स्मूर्तीदिनानिमित्त अभिवादन

Mon May 27 , 2024
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  कामठी :- बहुजन समाज पार्टी कामठी विधानसभा तर्फे त्यागमूर्ती माता रमाई डॉ.भीमराव आंबेडकर यांच्या 89 व्या स्मृतिदिनानिमित्त कामठी येथील रमाई पुतळ्याला माल्याअर्पण करून अभिवादन करण्यात आले . या अभिवादन प्रसंगी विधानसभेचे माजी अध्यक्ष इंजि. विक्रांत मेश्राम ,नागसेन गजभिये, सुधा रंगारी, नितेश टेंभेकर ,विशाल गजभिये ,राजू दहाट, प्रशांत गजभिये, विकास रंगारी. व अन्य कार्यकर्ते उपस्थित होते . […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com