रामटेक से कुणाल राऊत की उम्मीदवारी FINAL लेकिन केदार राह में रोड़ा?

– खास करीबी का दावा टीम क्षेत्र में सक्रीय हो गई है, सैकड़ों करोड़ खर्च की तैयारी चर्चा..

रामटेक :- लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस पार्टी ने सम्पूर्ण देश में कुछ उम्मीदवार निश्चित की है,जिसमें युवक कांग्रेस कोटे से 2 उम्मीदवार तय किये है,जिनमें युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष SRINIVAS BV और महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष KUNAL RAUT का लगभग तय है .कुणाल का नाम रामटेक लोकसभा क्षेत्र के लिए चर्चा कर तत्काल निश्चित किया गया हैं लेकिन रामटेक लोकसभा क्षेत्र के सबसे प्रभावी नेता पूर्व विधायक सुनील केदार कुणाल राउत के नाम पर सहमत नहीं हैं होने की चर्चा चल रही है की अगर लोकसभा टिकट देना ही है तो उनके पिता NITIN RAUT को उम्मीदवारी दी जाए..!

याद रहे कि वर्त्तमान राजनीति के बदलते समीकरण में उद्धव ठाकरे की शिवसेना,शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस पार्टी मौखिक तौर पर एकजुट है लेकिन जमीनी स्तर पर चुनाव लड़ने जानीसे मामले में तीनों पक्षों का अपना-अपना तर्क-वितर्क हैं.

तीनों पक्षों ने गठबंधन बनाते वक़्त यह दावा किया था कि आगामी चुनाव तीनों पक्ष मिलकर चुनाव लड़ेंगे,ताकि विपक्षी दलों का मजबूती से सामना कर सके.

जहाँ तक लोकसभा चुनाव का ताल्लुक हैं तीनों पक्षों की पक्ष अंतर्गत रणनीति तैयार हैं,अकेले और संयुक्त रूप से चुनावी जंग में कूदने की.बावजूद इसके मुंबई से शिवसेना में एक सीट का उम्मीदवार की घोषणा कर दी हैं.

इसके पूर्व लोकसभा निहाय तीनों पक्ष एक दूसरे के अधीनस्त चुनाव क्षेत्रों पर बड़ी मजबूती से दावा भी कर रहे हैं.

इसी क्रम में रामटेक लोकसभा क्षेत्र पर इस चुनाव के पूर्व तक एनसीपी-कांग्रेस बनाम शिवसेना-भाजपा का भिड़ंत होता रहा हैं.एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के तहत कांग्रेस और भाजपा-सेना युति के तहत सेना का उम्मीदवार लोकसभा चुनाव लड़ते रहे हैं.

रामटेक लोकसभा क्षेत्र SC के लिए आरक्षित हैं.

वर्त्तमान में राज्य का राजनितिक समीकरण में काफी बदलाव आया एनसीपी और शिवसेना का बड़ा हिस्सा टूट कर अलग होने के साथ ही साथ भाजपा के साथ गठबंधन कर आज राज्य में सत्ताधारी हैं.

इस बीच रामटेक लोकसभा क्षेत्र के लिए राज्य के सभी पक्ष अपना अपना उम्मीदवार उतारने के लिए जोड़तोड़ कर रहे हैं.

जहाँ तक भाजपा-एनसीपी अजित-सेना शिंदे भी रामटेक की दावेदारी कर रहे है.जिसमें से भाजपा और सेना शिंदे दावेदारी कर रहे है.

वही दूसरी ओर एनसीपी पवार,सेना उद्धव और कांग्रेस भी अपनी अपनी संयुक्त या एकल दावेदारी कर रहे हैं.

दिल्ली AICC की विश्वसनीय सूत्रों सह KUNAL RAUT के करीबी के अनुसार कांग्रेस पक्ष ने सम्पूर्ण देश में युवक कांग्रेस के कोटे से 2 उम्मीदवारी देने का निर्णय लिया,जिसमें युकां राष्ट्रीय अध्यक्ष SRINIVAS BV और महाराष्ट्र प्रदेश युकां अध्यक्ष KUNAL RAUT के नामों पर तत्काल मुहर लगाई जाने की चर्चा चल रही है।

लेकिन पार्टी सर्वसम्मति से उम्मीदवार तय करने के इरादे से जिला कांग्रेस समिति सह रामटेक लोकसभा क्षेत्र का सबसे मजबूत नेता सुनील केदार आदि से उनका मत माँगा तो उन्होंने सरसरी तौर पर संबंधितों तक सन्देश पहुंचा दिया या कह दिया कि किसी भी सूरत में KUNAL RAUT नहीं चलेगा,अगर देना ही है तो उसके पिता NITIN RAUT को उम्मीदवारी दे क्यूंकि कुणाल बेलगाम है,उनसे आये दिन मतभेद,मनभेद होता रहेगा,वही उनके पिता NITIN RAUT समय देख नरमाई से प्रत्येक मोर्चा संभालते रहे हैं।

वैसे उल्लेखनीय यह है कि केदार पिछले कुछ समय से अपने बल पर विवादास्पद पूर्व जिप अध्यक्ष को कांग्रेस से लोकसभा उम्मीदवारी देने हेतु सेना-एनसीपी के मध्य समन्वय साध रहे हैं.दूसरी तरह एनसीपी से पूर्व एमएलसी प्रकाश गजभिये और सेना उद्धव से पूर्व शिवसैनिक नरेश बर्वे अपने अपने आका के मार्फ़त प्रयासरत हैं.

सैकड़ों करोड़ खर्च करने की तैयारी

कुणाल राउत के खासमखास समर्थक का दावा है कि उनको ही लोस उम्मीदवारी मिल रही है,इसलिए उनकी टीम गांव गांव सक्रिय हो गई है,जिस तरह उन्होंने करोड़ों खर्च कर बिजलीनगर स्थित EE के बंगले से यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव जीता था,उसी तर्ज पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी हैं,फिर 100 करोड़ ही खर्च क्यों न करनी पड़े,अब सवाल यह है कि आखिर 100 करोड़ आएगा कहाँ से क्या पूर्व मंत्री ने इतना कमाया या फिर कुणाल खुद इतना बड़ा फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर है कि आम बात हैं ?

यह भी ज्वलंत सवाल है कि क्या कांग्रेस को एनसीपी और सेना उद्धव ने उम्मीदवार घोषित करने की खुली छूट दे दी हैं,या फिर सब ख्याली पुलाव पकाई जा रही हैं.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

खापरी-चिंचभवनचा परिसर स्मार्ट सिटीप्रमाणे विकसित होईल - केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी

Fri Mar 15 , 2024
– चिंचभवन आरओबी ते जामठा दरम्यान नवीन उड्डाणपुलाचे भूमिपूजन, राज्याचे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांची उपस्थिती नागपूर :- मिहान, आयआयएम, लॉ स्कूल, ट्रिपल आयटी, आंतरराष्ट्रीय विमानतळ अश्या अनेक महत्त्वाच्या ठिकाणांशी जोडला गेलेला खापरी आणि चिंचभवनचा परिसर स्मार्ट सिटी म्हणून विकसित होईल, असा विश्वास केंद्रीय रस्ते वाहतूक व महामार्ग मंत्री ना. नितीन गडकरी यांनी व्यक्त केला. नागपूर-हैदराबाद राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक ४४ च्या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com