मनपा प्रशासक के नाक के नीचे धड़ल्ले से शुरू है अवैध निर्माणकार्य 

– सीताबर्डी बाजार स्थित राहुल काम्प्लेक्स/बाजार से लगकर हो रहा बांधकाम,स्थानीय पुलिस,धंतोली जोन के सम्बंधित अधिकारी दे रहे संरक्षण 

नागपुर :- पिचले एक साल में मनपा प्रशासक अभिजीत चौधरी के कार्यकाल में नागपुर महानगरपालिका के महत्वपूर्ण विभाग बेलगाम हो गए है,मनपा अन्तर्गत जोनल कार्यालय की शह पर अवैध बांधकाम और अतिक्रमणों को संरक्षण दिया जा रहा हैं.क्या मनपा प्रशासक असक्षम है या फिर AC ऑफिस के बहार सिर्फ कमर्शियल हित लिए ही बहार दौरा करते हैं ?

हाल ही में धंतोली जोन अंतर्गत सीताबर्डी बाजार में स्थित राहुल काम्प्लेक्स क्षेत्र का दौरा किया गया.तो पहले पाया गया कि इसी काम्प्लेक्स/बाजार से लगकर एक बहुमंजिली ईमारत का धड़ल्ले से निर्माण कार्य जारी हैं.जिसका ‘एंट्रेंस’ राहुल बाजार स्थित ट्रांसफर्मर के बाजु से दिखा।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि बांधकाम करने वाला प्रभावी होने के कारण स्थानीय नेता मंडली और स्थानीय थाना प्रशासन सहयोग कर रहा हैं.

इस अवैध बांधकाम की अनेक दफा धंतोली ज़ोन और मनपा प्रशासक कार्यालय में की गई लेकिन मनपा प्रशासक के सहायक जो ड्राइवर से सीधा PA बनाये गए और धंतोली जोन के सहायक आयुक्त दोनों ने शिकायतकर्ताओं को खदेड़ कर अवैध निर्माण करने वाले असामाजिक तत्व से सांठगांठ कर ली हैं.

इस मामले में स्थानीय पूर्व नगरसेवक और मनपा प्रशासक के सहायक जो ड्राइवर से सीधा PA और धंतोली जोन के वार्ड अधिकारी को आर्थिक लाभ से लबरेज किया जाने का आरोप स्थानीय नागरिकों ने लगाया हैं

अर्थात ‘ अंधेर नगरी,चौपट राजा’ के हाथ में मनपा का कारोबार हो तो सीताबर्डी क्या सम्पूर्ण शहर में अवैध निर्माण पांच पसार रही हैं.

ज्वलंत सवाल यह है कि उक्त अवैध निर्माण से होने वाली लाभ की हिस्सेदारी में क्या मनपा प्रशासक भी शामिल है,अगर हाँ तो इसलिए धड़ल्ले से हो रही अवैध बांधकाम को कोई नहीं रोक सकता,और नहीं तो कार्रवाई करने में देरी क्यों !

प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्दी ही उक्त अवैध निर्माण के खिलाफ और मनपा प्रशासक सह धंतोली जोन के वार्ड अधिकारी के खिलाफ ‘एमओडीआई फाउंडेशन‘ एक जनहित याचिका दायर कर कानूनन कार्रवाई की मांग की जाएगी,इससे होने वाले नुकसान के जिम्मदार मनपा प्रशासक की होगी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

मेट्रोच्या मनमानीमुळे अपघाती मृत्युमुखीची संख्या वाढीवर

Fri Jun 28 , 2024
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  कामठी :- नागपूर जबलपूर महामार्गावरील ऑटोमोटिव्ह चौक ते आशा हॉस्पिटल पर्यंत मेट्रोच्या उडानपूल बांधकामाचे कार्य प्रगतीपथावर कामाला गती देण्यात आली आहे.मात्र या कामादरम्यान या मार्गावरील पथदिवे बंद ठेवल्यामुळे येथील वाहतुकदाराना रात्रीच्या वेळी जीव मुठीत घेऊन प्रवास करावा लागत आहे. सुरू असलेल्या मेट्रोच्या कामामुळे रस्ता निमुळता झाला असून वाहतूक जोमात सुरू असते त्यातच पथदिवे बंद असल्यामुळे दैनंदिन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com