नगर निगम द्वारा सभी अस्पतालों का ‘फायर ऑडिट’ शुरू

नागपुर :- नागपुर नगर निगम के अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से नगर निगम अस्पताल और सरकारी अस्पतालों का फायर ऑडिट शुरू किया गया है। इसके अलावा शहर में 100 या इससे अधिक बेड वाले अस्पतालों की अग्नि सुरक्षा व्यवस्था की भी जांच की जा रही है. बढ़ते तापमान के कारण अस्पताल में आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए नगर पालिका ने इस संबंध में पहल की है।

स्वास्थ्य सेवा अस्पताल, मुंबई के संयुक्त निदेशक ने सभी नगर निगमों में अग्नि सुरक्षा के संदर्भ में उपाय करने के लिए फायर ऑडिट करने के निर्देश जारी किए हैं। नगर निगम आयुक्त एवं प्रशासक डाॅ. अभिजीत चौधरी एवं आंचल गोयल, अति. आयुक्त एवं चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. के मार्गदर्शन में अस्पतालों के निरीक्षण के लिए दीपक सेलोकर के नेतृत्व में चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. चार सदस्यीय यह टीम अग्निशमन विभाग के कर्मियों के साथ अस्पतालों का निरीक्षण कर रही है. इस टीम में डाॅ. नरेन्द्र बहिरवार, डाॅ. विजय जोशी, डाॅ. गोवर्धन नवखरे एवं डाॅ. जिसमें सरला लाड भी शामिल हैं।

यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं कि अग्निशामक यंत्र), फायर हाइड्रेंट, फायर लिफ्ट सहित अग्नि सुरक्षा प्रणालियाँ क्रियाशील हैं और हर महीने चार महीने में अस्पताल में नियमित मॉक ड्रिल आयोजित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों की तरह अप्रिय घटना की स्थिति में मरीजों, कर्मचारियों और आगंतुकों को बाहर निकालने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने का भी निर्देश दिया गया है।

@ फाईल फोटो

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

विदर्भ प्रान्त संघ शिक्षा वर्ग (सामान्य) का आज समापन

Sat Jun 1 , 2024
चिखली (जि. बुलढाणा) :-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विदर्भ प्रांत ‘संघ शिक्षा वर्ग (सामान्य)’का समापन शनिवार, 1 जून को सायम् 6.30 बजे तालुका क्रीडा संकुल में होगा । चिखलीस्थित आदर्श विद्यालय में यह वर्ग शुरू है। संघ कार्य में अत्यंत महत्त्वपूर्ण इस प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में प. पू. परमहंस परिव्राजकाचार्य श्री श्री 1008 स्वामी हरिचैतन्यानंद सरस्वती महाराज का आशीर्वचन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com