डीपीएस मिहान में मनमोहक इंटर हाउस लिट मास्टर – मोनोलॉग प्रतियोगिता आयोजित की गई।

नागपूर :- डीपीएस मिहान ने 10 फरवरी, 2024 को ग्रेड – VI से VIII के छात्रों के लिए एक इंटर हाउस लिट मास्टर – मोनोलॉग प्रतियोगिता का आयोजन किया, जो प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन था।

मोनोलॉग प्रतियोगिता ने मनमोहक प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, क्योंकि छात्रों ने ‘फाइंडिंग माई वॉइस’ की थीम का पता लगाने के लिए केंद्र स्तर पर कदम रखा। कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा छात्रों को बोलने, सुनने, नकल करने और सोचने के कौशल विकसित करने जैसे विभिन्न कौशल से लैस करना था। निर्णायक  प्रतिमा देशमुख और गायत्री जोशी ने प्रतिभागियों की भावनात्मक कहानी और सशक्त अभिव्यक्ति के लिए सराहना की।

आत्मविश्लेषणात्मक चिंतन से लेकर विचारोत्तेजक सामाजिक टिप्पणियों तक, प्रतियोगिता में विविध प्रकार के एकालाप प्रस्तुत किए गए, जो छात्रों की अभिनय कौशल और रचनात्मकता को प्रदर्शित करते हैं। उनमें से कुछ ने सुभाष चंद्र बोस, विजयलक्ष्मी पंडित, स्वामी विवेकानंद, भगत सिंह आदि का खूबसूरती से अभिनय किया और दर्शकों को अपने युग में ले गए। प्रिंसिपल सुश्री निधि यादव ने छात्रों की उपलब्धियों की सराहना की और संचार कौशल और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में कार्यक्रम की भूमिका पर जोर दिया। डीपीएस मिहान भविष्य के प्रयासों में अपने छात्रों की रचनात्मकता को पोषित करने के लिए लगातार तत्पर है।

NewsToday24x7

Next Post

लता दीदी को किया याद, दी गीतों की श्रद्धांजलि 

Sat Feb 10 , 2024
नागपुर :-सिनेटेक म्यूजिक आर्ट, क्वेटा कॉलोनी की ओर से स्वरकोकिला स्व. लता मंगेशकर को उनकी पुण्यतिथि की अवसर पर गीतों भरी श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन राजेश वसानी, सुधाकर पसारी, अशोक संगानी, आनंद पुरोहित, भारत ठक्कर, परेश वसानी, रोहित शाह, मोहन गट्टानी ने किया। सर्वप्रथम गणेश स्तुति अपर्णा गुप्ता ने प्रस्तुत की। विशा चतबार ने ‘मेरे वतन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com