FLYOVER में जमा होने वाली पानी की निकास व्यवस्था ‘जाम’

– सो रहा है फ्लाई ओवर निर्माता,सम्बंधित विभाग और निर्माण करवाने वाले नेता,मामला RBI चौक से मानकापुर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स तक निर्मित उड़ान पुल का 

नागपुर :- सीमेंट सड़क और उड़ान पुल की जाल बिछाने का उद्देश्य लिए सक्रिय खाकी-खादी को निर्माण बाद उसके रखरखाव या उससे सम्बंधित बाधा को दूर करने में जरा भी रूचि नहीं,नतीजा एक भी सीमेंट सड़क या फ्लाई ओवर जनहितार्थ नहीं नज़र आ रहा.

याद रहे की उड़ान पुल निर्माण के क्रम में रिजर्व बैंक चौक के समीप से एक बड़ी उड़ान पुल का निर्माण किया गया,जो मानकापुर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के पास ख़त्म हुआ.

इस उड़ानपुल के निर्माण से RBI चौक से LIC चौक तक सीधा जाना बाधित हुआ,इसका ट्रैफिक सदर की ओर मोड़ दिया गया,जो पहले से ही व्यस्तम मार्गो में से एक था,इस वजह से इसी मार्ग पर फ्लाईओवर का उद्देश्य सफल नहीं हो पाया।

इस फ्लाईओवर में 500 से अधिक पानी निकासी के HOLE हैं,जिसमें से शत-प्रतिशत बुझे हुए हैं.

जब इस फ्लाईओवर पर पानी जमा होता है तो इस फ्लाईओवर पर फर्राटे से दौड़ती वाहनें जो पानी उड़ाती है,वह फ्लॉवर के ऊपर से नीचे झरने की भांति गिरता हैं… देखने में बेहद खूबसूरत दिखता है लेकिन आवाजाही करने वालों के लिए परेशानी के शिवाय कुछ भी नहीं…..

पुलिया की संकीरता ,आसपास में अचानक मोड़,पुलिया के दोनों किनारों की सुरक्षा दीवार की ऊंचाई निम्न ने अबतक कई दुर्घटनाएं आमंत्रित कर चुकी हैं.

प्रशासन और सम्बंधित सफेदपोश को भली भांति अवगत होने के बावजूद ,उनके कानों पर जूं नहीं रेंगना,शायद और दुर्घटनाओं की इंतज़ार कर रहा हैं.

उल्लेखनीय यह है कि सरकारी और जनता का पैसा तो निवेश हो चूका,इस पुलिया को निर्माण करने व करवाने वाले का मकसद तो पूरा हो चूका,लेकिन समस्या आज भी जस के तस…. ! 

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

HIGH RISE बिल्डिंग को राजनैतिक संरक्षण !

Wed Oct 18 , 2023
– मनपा, नासुप्र, नगर रचना विभाग,अग्निशमन विभाग की चुप्पी से भविष्य में हो सकता है जनहानि,इसके जिम्मेदार कौन …. खाकी या खादी या फिर निर्माता  नागपुर :- नागपुर शहर में पिछले कुछ सालों से नागपुर को मुंबई,पुणे बनाने की राजनैतिक चाहत की वजह से HIGH RISE बिल्डिंग निर्माण को तवज्जों दी जा रही हैं.ऐसे इमारतों की सुरक्षा की व्यवस्था शासन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com