कोल इंडिया : सब कमेटी गठन का मामला टला

– सीआईएल के इस कदम का विरोध शुरू हो गया था। एचएमएस के नेता सब कमेटी के गठन के विरोध में खुलकर सामने आ गए थे।

नई दिल्ली – कोयला कामगारों के सामाजिक सुरक्षा, भत्तों इत्यादि कोल लेकर सब कमेटी गठन का मामला टल गया है। कोल इंडिया प्रबंधन ने 3 फरवरी को सब कमेटी के गठन के लिए पत्र जारी किया था।

सीआईएल के इस कदम का विरोध शुरू हो गया था। एचएमएस के नेता सब कमेटी के गठन के विरोध में खुलकर सामने आ गए थे। कामगारों के बीच भी इसको लेकर मुखालफत हो रही थी। बीएमएस भी इसके विरोध में था, लेकिन संगठन की ओर सब कमेटी का गठन नहीं करने को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया। सीटू एवं एटक सब कमेटी के पक्ष में थे। सीटू का मानना था कि इस सब कमेटी के माध्यम से मुद्दों को सुलझाने में सहूलियत होती है। बाद में एटक ने के नेताओं ने भी कह दिया गया अब सब कमेटी को अस्तित्व में लाना उचित नहीं होगा।

इस संदर्भ में एटक नेता और जेबीसीसीआई सदस्य रमेन्द्र सिंह ने कहा कि सब कमेटी के गठन का मामला टल गया है। यूनियन में सब कमेटी को मतभेद उभर रहे थे।

सीआईएल प्रबंधन ने सब कमेटी गठन के लिए चारों श्रमिक संगठन एचएमएस, बीएमएस, सीटू, एटक से दो- दो प्रतिनिधियों के नाम मांगे थे। नाम 10 फरवरी तक प्रेषित करने कहा गया था।

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्र्यांच्या हस्ते संत सेवालाल महाराजांच्या अश्वारूढ पुतळ्याचे अनावरण

Mon Feb 13 , 2023
वाशीम : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आणि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांनी माता जगदंबा देवी मंदिर, संत सेवालाल महाराज आणि संत रामराव महाराज यांच्या समाधीचे दर्शन घेतले. यावेळी पोहरादेवी, नगारा भवन येथे संत सेवालाल महाराज यांचा २१ फुट उंच पंचधातुचा भारतातील एकमेव अश्वारूढ पुतळा आणि १३५ फुट उंच धवल रंगातील सेवाध्वजाचे अनावरण त्यांच्या हस्ते करण्यात आले.            यावेळी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com