दक्षिण भारत,UP,बिहार,महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा नुकसान 

 – फिर भी सरकार बनाने में सफल रहे मोदी तो अमित शाह होंगे अगले PM 

नागपुर :- इस बार MODI की हैट्रिक विजयी अभियान रोकने के लिए दक्षिण भारत ने कमर कस ली हैं,इस क्रम में अखिलेश, यशस्वी, शरद, नाना और उद्धव ने साथ दिया तो भाजपा सत्ता से महरूम हो जाएगी।इसके बावजूद जोड़तोड़ कर बहुमत हासिल भी कर लिया तो MODI खुद की जगह अपने NUMBER 2 अर्थात चाणक्य अर्थात अमित शाह को बतौर PM बना सकते हैं.

पांचवे चरण के मतदान बाद मोदी-शाह के करीबी के अनुसार जीत बड़ी जीत मिली तो मोदी को अगले एक-2 दशक तक देश का सर्वश्रेष्ट नेता के रूप में सम्बोधित करते रहेंगे और मनमाफिक बहुमत नहीं मिला तो हार का ठीकरा RSS पर फोड़ते हुए अपने दबावतंत्र का इस्तेमाल कर अमित शाह को PM बनाने पर विचार शुरू हैं.

अंतिम चरण के मतदान के पूर्व RSS ने अपने देशव्यापी TEAM की समीक्षा की तो उन्हें महाराष्ट्र,उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा,राजस्थान और दिल्ली के कुल 183 सीटों का लेखाजोखा तैयार किया तो बीजेपी अलायंस को मात्र 50% अर्थात 90 से 100 सीटों पर जीत मिल रही हैं.इस क्रम में महाराष्ट्र में 48 में से 24,राजस्थान 25 में से 15,उत्तर प्रदेश 80 में से 45,दिल्ली 7 में से 3,हरियाणा 10 में से 5,पंजाब 13 में से 1 सीट जीत सकती हैं.

लोकसभा चुनाव पूर्व RSS और BJP का संयुक्त सर्वे रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम 210 ही भाजपा अपने बल पर जीत सकती है,इनके साथ जुड़े अन्य पक्षों का अधिकतम जीत की सीमा 50 सीटें आंकी गई,इस हिसाब से बहुमत के लिए 273 के निकट अर्थात 260 का आंकड़ा पहुँचने के बाद सत्ता हासिल करने के लिए अन्य 14 लोकसभा सदस्य को लिए बड़ी खरीद फरोत की तैयारी भी शुरू हो चुकी हैं.ऐसी सूरत में MODI खुद PM बनाने के बजाय KING MAKER बन अमित शाह को PM बनाकर उन्हें पिछले 10 साल का सफल संचालन के लिए तोहफा दे सकते हैं.

अब सवाल यह है कि ऐसे में MODI खुद के लिए खुद को राजनीत में जिन्दा रखने के लिए अगला राष्ट्रपति बन राष्ट्रपति की असल ताकत देश-दुनिया को दिखाना,उनका मकसद होगा।

जहाँ तक लोकसभा चुनाव परिणाम बाद मनमाफिक सफलता नहीं मिलने पर मनमानी खुन्नस भी निकाली जाएगी,इसकी भी सूची अंशतः तैयार बताई जा रही हैं.इस सूची में नागपुर जिले के दोनों सीट सह पवार,उद्धव,तेजस्वी,ममता,सोरेन,केजरीवाल को राजनैतिक नुकसान पहुँचाया जाएगा। रामटेक लोकसभा जीती तो ठीक नहीं तो रेत चोरी का प्रकरण ऐसा खुलेगा कि छट्ठी का दूध याद आ जाएगा विपक्षी उम्मीदवार को,वही दूसरी ओर नागपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे ने बाजी मारी तो उसे मोदी-शाह पुरस्कृत करेंगे अगले 5 वर्षो तक नागपुर को भरभक्कम निधि देकर RSS का मकसद पूर्ण करते रहेंगे !

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

डॉ. विकास महात्मे बने एम्स नागपुर के अध्यक्ष

Thu May 23 , 2024
नागपूर :- केंद्रिय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पद्मश्री डॉ. विकास महात्मे को एम्स नागपुर का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पूर्व राज्यसभा सांसद और सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले डॉ. महात्मे इस नई भूमिका में व्यापक अनुभव और समर्पण लेकर आए हैं। डॉ. महात्मे की नियुक्ति एम्स नागपुर के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com