बजाज आलियांज ने वर्धा में एक नया ग्राहक-केंद्रित कार्यालय खोलकर महाराष्ट्र में अपनी उपस्थिति मजबूत की

वर्धा :- भारत की अग्रणी प्राइवेट जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने महाराष्ट्र के वर्धा में अपना नया कार्यालय खोल लिया है। वर्धा के विरासत और इसके चहुंमुखी विकास में योगदान देने वाली एक कंपनी के रूप में बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस का यह कदम इसके रणनीतिक विस्तार का हिस्सा है जो बीमा के अंतर को पाटने और वर्धा के नागरिकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए उठाया गया है। गांधीवादी सिद्धांतों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और वर्धा के नागरिकों के जीवन में बदलाव लाने के उनके प्रयासों के माध्यम से, बजाज परिवार का योगदान हमेशा सबसे आगे रहा है। बजाज परिवार ने वर्धा में कमलनयन जमनालाल बजाज फाउंडेशन, शिक्षा के लिए बजाज विज्ञान केंद्र और प्रौद्योगिकी संस्थान, सामाजिक परिवर्तन के लिए सेवाग्राम, गीताई मंदिर और सांस्कृतिक महत्व के लिए लक्ष्मी नारायण मंदिर सहित कई सामाजिक इनिशिएटिव में योगदान दिया है। यह इनिशिएटिव ग्रामीण सशक्तिकरण और सतत विकास के प्रति उनके समर्पण को दर्शाती हैं।

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस की महाराष्ट्र में दमदार उपस्थिति है और इसने राज्य में अपने फुटप्रिंट को और अधिक विस्तारित किया है। विदर्भ में तेज गति से आगे कदम बढ़ते हुए और नागपुर में अपने कार्यालय के अलावा, कंपनी ने अमरावती, अकोला और बुलढाणा में कार्यालय खोले हैं जिन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। क्षेत्र के नागरिकों की वित्तीय सुरक्षा के लिए अपनी निरंतर प्रतिबद्धता को दोहराने के इरादे से ही बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने वर्धा में अपना नया कार्यालय खोला है। वर्धा भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के प्रतीक के रूप जाना जाता है। बजाज आलियांज अपने बीमा समाधानों और सेवाओं के माध्यम से वर्धा के नागरिकों को वित्तीय चिंताओं से मुक्त करने का बीड़ा उठाया है और इसका यह प्रयास निरंतर रहेगा।

नए कार्यालय के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री तपन सिंघल ने कहा, “वर्धा हमेशा से बजाज समूह के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान रहा है, जो सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक प्रभावों की समृद्ध विरासत का प्रतीक है। यहां हमारे नए कार्यालय की स्थापना वर्धा की समृद्धि और उन्नति के प्रति हमारी गहरी प्रतिज्ञा और विदर्भ क्षेत्र के नागरिकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। महाराष्ट्र में हमारी पहले से ही महत्वपूर्ण उपस्थिति है और अपने नए कार्यालय खोलने के साथ हम क्षेत्र के नागरिकों को वित्तीय सुरक्षा के साथ सशक्त बनाने के लिए सुलभ और व्यापक बीमा समाधान प्रदान करेंगे, जिससे उनका जीवन चिंता मुक्त हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि हमारा लक्ष्य नागरिकों की विभिन्न बीमा आवश्यकताओं को पूरा करना है और एक तरह से वर्धा और उसके नागरिकों की प्रगति और समृद्धि में योगदान देने की बजाज विरासत को जारी रखना है। इस पहल के साथ अब हमारा लक्ष्य गांधीवादी मूल्यों द्वारा निर्देशित अत्याधुनिक समाधानों के साथ अपनी विरासत को आगे बढ़ाना है, ताकि स्थायी सामाजिक परिवर्तन के गढ़ के रूप में वर्धा की स्थिति को मजबूत किया जा सके।

गौरतलब है कि बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस का प्रयास देश भर में कार्यालय खोलकर देश के हर घर तक पहुंचने का है। यह सुनिश्चित करना कंपनी का लक्ष्य है कि देश भर के हर जिले में बीमा उपलब्ध हो ताकि “2047 तक सभी के लिए बीमा” के लक्ष्य की प्राप्ति की जा सके। कंपनी का मानना है कि नया कार्यालय व्यवसाय के सभी क्षेत्रों और सभी ग्राहक संपर्क बिंदुओं (customer touchpoints) पर बीमा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करेगा। इसके साथ ही, बजाज आलियांज टीम ग्राहकों को शिक्षित करने, उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे उपयुक्त उत्पादों के बारे में मार्गदर्शन करने और यह सुनिश्चित करने में संलग्न होगी कि वे पर्याप्त बीमा कवरेज का विकल्प चुनें। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस अपने उत्पादों और सेवाओं को पूरे देश में सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। डिजिटलीकरण, वैयक्तिकृत पेशकशों (personalized offerings) और सामुदायिक जुड़ाव पर ध्यान केंद्रित करके और अपने डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों का लाभ उठाकर कंपनी अपने ग्राहकों को प्रभावी ढंग से सेवा देने के लिए समर्पित है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

स्वयं को शिक्षित व बेहतर बनाएं : ढोकने

Wed Mar 13 , 2024
– महाराष्ट्र प्लंबिंग एसो. ने मनाया विश्व प्लंबिंग दिवस नागपुर :-महाराष्ट्र प्लंबिंग एसोसिएशन व ट्रू फ्लो के संयुक्त तत्वावधान में सामाजिक उपक्रम निमित्त विश्व प्लंबिंग दिवस उत्साह से बैद्यनाथ चौक में मनाया गया। इस अवसर पर शहर में प्लंबिंग की जीवन आवश्यक सुविधा मुहैया कराने वाले अनेक प्लम्बर बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights