दृष्टिबाधितों के जीवन को गति देगा ऑडियो डिवाइस – जय नारायण

एनएफबीएमद्वार ऑडियो डिवाइस का वितरण

नागपूर:- आज का युग तकनीक का है और बाजार में कई प्रकार के उत्कृष्ट उपकरण उपलब्ध हैं। बैंक ऑफ इंडिया, नागपुर जोन के जोनल मैनेजर जय नारायण का मानना है कि दृष्टिबाधितों को दिए जाने वाले हाई-टेक ऑडियो डिवाइस उनके जीवन को गति देंगे।

एनएफ बीएम नेशनल फेडरेशन ऑफ द ब्लाइंड, महाराष्ट्र (एनएफ बीएम) विदर्भ विभाग, नागपुर ने शनिवार को अमृत भवन, नागपुर में ऑडियो डिवाइस वितरण कार्यक्रम का आयोजित किया। इस कार्यक्रम में कुल 150 नेत्रहीन पुरुष और महिलाओं को ऑडियो डिवाईस दिए गए। समारोह की अध्यक्षता बैंक ऑफ इंडिया, नागपुर जोन के जोनल मैनेजर जय नारायण ने की, जबकि वेकोली नागपुर के सीएसआर के उप महाप्रबंधक अजयनाथ वर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। शाह चारी एंड कंपनी के ए. वेंकटेश चारी और बैंक ऑफ इंडिया, नागपुर जोन के उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधाकर दुशेट्टीवार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जय नारायण ने दृष्टिबाधितों को मुद्रा योजना की जानकारी दी। यदि आपके पास कोई आयडिया है और वित्तीय कठिनाइयों के कारण साकार नहीं हो सकता है, तो बैंक ऑफ इंडिया आपके सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा, उन्‍होने कहां ।

दृष्टिबाधित लोगों की जरूरतें अन्य दिव्यांगों की तुलना में अधिक हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में भी उन्होंने जो प्रगति की है, वह सराहनीय है, सुधाकर दुशेट्टीवार ने लोगों से लक्ष्य बड़ा रखने का आग्रह करते हुए कहा, आप कोई भी काम करने में सक्षम हैं।

अजयनाथ वर्मा ने कहा कि दृष्टिबाधित बच्चों को शिक्षा के माध्यम से जागरूक किया जाए तो एक बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने सीएसआर फंड से उपकरणों के वितरण की इस पहल में भाग लेने के लिए बैंक ऑफ इंडिया को धन्यवाद दिया।

एनएफ बीएम विदर्भ के अध्यक्ष देवराव मेश्राम ने दृष्टिबाधितों के लिए काम करने वाले विभिन्न संगठनों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए यह संस्था उत्कृष्ट कार्य कर रही है। इस अवसर पर दृष्टिबाधित लोगों के मदत के लिए हमेशा तयार रहनेवाले बँक ऑफ इंडिया स्टाफ युनियन के अध्यक्ष सत्यशील रेवतकर उपस्थित थे। कार्यक्रम का मंचसंचालन रेवराम टेम्भूर्णीकर ने किया । गौरीशंकर बावणे ने आभार प्रदर्शन किया .

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

'नागार्जुनात' उल्हास 2K23 वार्षिक उत्सव थाटात संपन्न.

Mon May 1 , 2023
नागपूर :- मैत्रेय एज्युकेशनल सोसायटी द्वारा संचलित नागार्जुन इन्स्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नॉलॉजी अँड मॅनेजमेंट सातनवरी येथे 28 व 29 एप्रिल 2023 ला वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम घेण्यात आले. कार्यक्रमाचे उद्घाटन डॉ. संजय दुधे प्र.कुलगुरू आरटीएमयू नागपूर यांच्या हस्ते झाले. यावेळेस स्टँडअप कॉमेडियन नेहा ठोंबरे, मैत्रेय एज्युकेशनल सोसायटीचे अध्यक्ष मा.इंजि मदन माटे, सेक्रेटरी अजय वाघमारे, प्राचार्य संजय केलो, उपप्राचार्य मुरलीधर रहंगडले, संयोजक […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com