महाराष्ट्र में शीघ्र आएगा सियासी भूकंप ! क्या पूर्व मुख्यमंत्री सहित 14 विधायक छोड़ेंगे कांग्रेस ?

बीते डेढ़ साल में महाराष्ट्र राज्य दो बार सियासी भूकंप झेल चुका है. पहली बार एकनाथ शिंदे की बगावत से दो-फाड़ हुई और दूसरी बार अजीत पवार के नेतृत्व में एनसीपी भी दो टुकड़े हो गई. जाहिर है कि अब बारी कांग्रेस की है…. और हां, ये बात हम नहीं कह रहे हैं,…. बल्कि कांग्रेस के ही एक वयोवृद्ध वरिष्ठनेता कि राज्य में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं… वे कह रहे हैं! तब तो बात में दम लगता है…. आईए देखते हैं कि वह सियासी भूकंप कैसे होगा? क्या इस भूकंप में के 14 विधायक टूट कर बीजेपी या शिंदे की शिवसेना अथवा अजित पवार की एनसीपी में चले जाएंगे? और क्या महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव…. आसन्न लोकसभा चुनाव के साथ ही निपटा लिए जाएंगे?

कांग्रेस में विभाजन की बुनियाद तो उसी दिन रख दी गई थी, जब एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर भाजपा के समर्थन से अपनी सरकार बनाई थी…. उस सरकार के फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस के 10 विधायक नहीं पहुंच पाए थे. इनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी शामिल थे… तब उन्होंने बताया था कि वे और उनके साथी 10 विधायक किसी कारणवश लेट हो गए और सदन का गेट समय पर बंद हो गया था. यह बेहद रहस्यपूर्ण बात थी कि एक पूर्व मुख्यमंत्री समय पर सदन में कैसे पाए थे? हालांकि तब शिंदे सरकार को जीतना ही था और तब वह जीत भी गई,…… राज्य कांग्रेस में तभी से खलबली मची हुई है कि कुछ न कुछ गड़बड़ वाला है… और अब सरेआम ऑपरेशन लोटस की तैयारी चल रही है.

इसी का एक नमूना कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा के रूप में दिल्ली श्वरों ने पेश किया है. ये मिलिंद देवड़ा, कांग्रेस के स्टार नेता राहुल गांधी के बहुत खास मित्र थे. लेकिन उन्होंने कांग्रेस के रवैये और नीतियों से तंग आकर पार्टी को ‘राम- राम’ कर दिया …. और शिंदे एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हो गए. जब मिलिंद देवड़ा के शिवसेना में शामिल हुए, उस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देवड़ा का स्वागत करते हुए एक बहुत बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा था कि’ यहतो ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी है!’ इसका मतलब यह हुआ कि शिवसेना या भाजपा में कांग्रेस के कुछ और बड़ेनेता या विधायक शामिल हो सकते हैं!

NewsToday24x7

Next Post

विभागात 29 हजार प्रगणक करणार राज्य मागासवर्ग आयोगामार्फत सर्वेक्षण

Sun Jan 21 , 2024
Ø सर्वेक्षणासाठी यंत्रणा सज्ज  Your browser does not support HTML5 video. Ø 23 तारखेपासून प्रत्यक्ष सर्वेक्षणाला सुरुवात नागपूर :- राज्य मागासवर्ग आयोगामार्फतच्या मराठा समाज व खुल्या प्रवर्गातील सर्वेक्षणासाठी विभागात 29 हजार 42 प्रगणकाची नियुक्ती करण्यात आली आहे. येत्या 23 जानेवारी पासून सुरू होणाऱ्या सर्वेक्षणासाठी प्रशासकीय यंत्रणा सज्ज असल्याची माहिती विभागीय आयुक्त विजयालक्ष्मी बिदरी यांनी आज दिली. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे यांनी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com