8 मार्गो का सीमेंटीकरण शीघ्र

– पूर्व ठेकेदार ने आधे में काम छोड़ने से उत्पन्न हुई समस्या
 
नागपुर : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर शहर में प्रमुख भीड़भाड़ वाली सड़कों को पक्का करने का फैसला किया था क्योंकि मरम्मत में अक्सर लाखों रुपये खर्च होते हैं। इसके लिए सड़क का काम यूनिटी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को दिया गया था। हालांकि आधा काम पूरा करने के बाद ठेकेदार के भाग जाने के कारण अब आठ सड़कों पर फिर से डामरीकरण किया जाएगा।
शहर की सड़कों को सीमेंट करने का पहला चरण 2015 में शुरू किया गया था। 107 करोड़ रुपये की सीमेंट सड़क परियोजना के पहले चरण में आठ सड़कें छह साल से ठप पड़ी हैं. कंक्रीटिंग की सूची में शामिल सड़कों की मरम्मत व डामरीकरण न करने का मनपा ने निर्णय लिया था।
मनपा ने सीमेंट सड़कों के पहले चरण का ठेका यूनिटी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को दिया था। कंपनी दो साल में 26 किमी लंबाई की,30 डामर सड़कों को सीमेंट करने के लिए जिम्मेदार थी। लेकिन कंपनी ने आठ सड़कें किए बिना ही हाथ खड़े कर दी। कंपनी ने केवल 14 सड़कों का संचालन किया। आठ सड़कों का काम नहीं किया। इन सड़कों के सीमेंटीकरण में शामिल होने के कारण मनपा ने भी इन सड़कों की मरम्मत में लापरवाही बरती है.इन सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
अब मनपा ने नया टेंडर मांगा था। इसने एक ठेकेदार कंपनी के काम के लिए एक निविदा को भी मंजूरी दी। लेकिन समय रहते कंपनी ने काम करने से मना कर दिया। फिर मनपा ने इन आठ सड़कों को पक्का करने का निर्णय लिया है। मनपा के परियोजना विभाग ने आठ सड़कों के डामरीकरण के लिए 19 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार कर स्थायी समिति की बैठक में पेश किया था.
मनपा के परियोजना विभाग ने आठ सड़कों के डामरीकरण के लिए दो अलग-अलग निविदाएं आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।अब पक्की सड़कों में मेडिकल कॉलेज चौक से क्रीड़ा चौक से उमरेड रोड, पार्क रोड दक्षिण अंबाझरी रोड से उत्तर अंबाझरी रोड और रामनगर चौक से लक्ष्मी भुवन चौक से वीआईपी रोड और सेंट्रल बाजार रोड, कल्पना भवन से जनता चौक, गिट्टीखदान चौक से दिनशॉ फैक्ट्री शामिल हैं. गोरेवाड़ा रोड, ईश्वरनगर चौक से ज्योति शाला और मोक्षधाम चौक से एसटी स्टैंड चौक का भी समावेश हैं.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

CSR FUND : प्रभावित कौन और लाभार्थी विशेष 

Tue Jan 25 , 2022
हिंगणा/बुटीबोरी – श्रीराम जनसेना अंतराष्ट्रीय महासंघ के नेतृत्वकर्ता कमलेश सिंह से हाल ही में नागपुर जिले के छोटी-बड़ी MIDC क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव निवासियों का प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर एक गंभीर प्रकरण की ओर उनका ध्यानाकर्षण करवाया।ग्रामवासियों का कहना था कि उद्योग ज्यादा से ज्यादा जिले में आना चाहिए,जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे,जब रोजगार के अवसर बढ़ेंगे तो नागपुर से […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com