श्रीनगर के लाल चौक में गणेशोत्सव मंडल का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया दौरा

– जम्मू कश्मीर पर छाई सभी विपदाओं को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ने की प्रार्थना

श्रीनगर :-  कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर यहां पहुंचे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कल श्रीनगर स्थित लाल चौक में गणेश उत्सव मंडल का दौरा किया. यहां के स्थानीय मराठी सोनार समाज की ओर से विगत 24 वर्षों से सार्वजनिक गणेश उत्सव मनाया जाता है. मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने इस समय मंडल को गणेश की मूर्ति भेंट स्वरूप दी. जम्मू कश्मीर पर छाई विपदा और बाधाओं को दूर करने के लिए उन्होंने प्रार्थना की.

श्रीनगर में लाल चौक में मराठी सोनार समाज बड़ी संख्या में रहता है. पहले वह गणपति की प्रतिष्ठा अपने घर में ही कर गणेश उत्सव मनाते थे. परंतु विगत 24 वर्षों से चौक में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव मनाया जाता है. इसमें स्थानीय मुस्लिम समाज भी बड़ी संख्या में भाग लेता है. यह गणेश उत्सव पूरे 10 दिन चलता है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस अवसर पर कहा, “महाराष्ट्रसहित देश के अलग-अलग कोनों में तथा विदेशों में मराठी समाज गणेश उत्सव मनाता है. श्रीनगर में मराठी समाज की ओर से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. आज इस मंडल का दौरा कर के मैं बहुत खुशी महसूस कर राह हॅू गणेश उत्सव के उपलक्ष में सभी को शुभकामनाएं देता हॅू”.

इस अवसर पर सरहद संस्था के संस्थापक संजय नहर ने कहा कि श्रीनगर के लाल चौक में मनाया जानेवाला गणेश उत्सव महाराष्ट्र तथा कश्मीर के बीच भाईचारे का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेशोत्सव उत्साह के साथ मनाने की सभी तैयारियां यहां के स्थानीय गणेश मंडलों ने की है.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बाह्ययंत्रणेमार्फत पदभरती करणारा शासन निर्णय रद्द करा

Mon Sep 18 , 2023
– विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघाचा विरोध नागपूर :- राज्यातील प्रशासनावरील खर्च आटोक्यात ठेवून विकासकामांसाठी पुरेसा निधी उपलब्ध होण्याच्या दृष्टीने विविध विभागातील कामे ही बाह्ययंत्रणेमार्फत करून घेण्यात येणार आहे. यात शाळा, कनिष्ठ महाविद्यालयातील शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचाऱ्यांची पदेही कंत्राटी तत्वावर भरण्याचा समावेश आहे. या शासन निर्णयाला विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघाचे सरकार्यवाह तथा शिक्षक आमदार सुधाकर अडबाले यांनी तीव्र विरोध दर्शविला आहे. […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com