11.1 लाख करोड़ के खर्च से देश में व्यापार में होगी ज़बरदस्त वृद्धि

नागपूर :- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा आज संसद में पेश किया गया वोट ऑन अकाउंट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन का “ प्रोग्रेसिव दस्तावेज” है जो देश के भविष्य के विकास का दर्शन कराता है।

कनफ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भारतीय एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने अंतरिम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि 11.1 लाख करोड़ रुपये का सबसे अधिक कैपेक्स देश के बाज़ारों में बड़ा व्यापार लगेगा वहीं लॉजिस्टिक कॉरिडोर बनाने तथा रेलवे की माल ढुलाई की अधिक सक्षम बनाने से माल की आवाजाही और अधिक सरलता से होगी जिससे भी व्यापार में वृद्धि होगी। इससे देश भर के व्यापारियों का व्यापार बढ़ेगा।

भरतिया एवं खंडेलवाल ने कहा कि 11.1 लाख करोड़ के खर्च से देश में विभिन्न परियोजनाओं से व्यापार बढ़ेगा वहीं बड़े पैमाने पर रोज़गार भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे विकास की गति में सुधार होगा और यह खर्च समाज में बढ़ते उत्पादन और सेवाओं की गति में सुधार के माध्यम से विकास को बढ़ावा देगा।

भरतिया एवं खंडेलवाल ने कहा कि इस राशि से देश भर में अधिक निर्माण कार्य होंगे जिसके चलते विभिन्न क्षेत्रों में नई आधारिक सुविधाएं बनाने के लिए खर्च का उपयोग हो सकता है, जिससे बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनेगा और उससे भी व्यापार में वृद्धि होगी। उन्होंने यह भी कहा कि उससे उत्पादन में वृद्धि होगी तथा यह खर्च उत्पादन को बढ़ावा देने और विभिन्न उद्यमों को समर्थन करने के माध्यम से व्यापार में वृद्धि की स्थिति में सुधार कर सकता है। इससे देश भर में व्यापार में वृद्धि होगी और वित्तीय तरलता बढ़ेगी।

NewsToday24x7

Next Post

अमृत काल का दूसरा बजट - विश्वास का बजट

Sun Feb 4 , 2024
नागपूर :- अमृत काल का दूसरा बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का मोदी सरकार के सर्वांगीण सर्वस्पर्शी व सर्वसमावेशी विकसित भारत 2047 की संकल्पना सिद्धि की ओर एक और कदम है . Your browser does not support HTML5 video. अंतरिम बजट में टैक्स रेट्स में कोई भी बदलाव न करना अच्छा है, जुलाई २०२४ में आने वाले पूर्ण बजट में […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com