वेकोलि ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

किसी भी संस्थान के उत्थान में महिलाओं की अहम भागीदारी – डॉ. संजय कुमार

नागपुर – वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) में 08 मार्च को ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ के निमित्त वीमेन इन पब्लिक सेक्टर (WIPS) द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि  कुंदाताई विजयकर, नागपुर की पहली महिला महापौर थी। उन्होंने अपने संबोधन में देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी को प्रमुखता से उजागर किया। आगे उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन की तरक्की में महिलाओं की अहम भूमिका होती है। आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और हरेक क्षेत्र में उन्होंने सहभागिता दर्ज की है। इस अवसर पर वेकोलि के क्षेत्रों और खदानों में विभिन्न कार्यों में कार्यरत नारी शक्ति को उनके कार्यक्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष अनीता अग्रवाल, उपाध्यक्ष  रीना कुमार, आभा द्विवेदी, श्रद्धा श्रीवास्तव एवं अनेस्थेसियोलोजिस्ट डॉ. वैशाली चौधरी, निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, सीवीओ श्री अमित कुमार श्रीवास्तव एवं नागपुर के जाने माने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

निदेशक (कार्मिक ) डॉ. संजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी संस्थान के उत्थान में महिलाओं की अहम भागीदारी होती है। कठोर परिश्रम एवं संस्था के प्रति समर्पण का भाव महिलाओं की विशेषता है। उन्होंने कई कामयाब महिलाओं के उदाहरण देते हुए कहा कि आज की नारी प्राय: हर क्षेत्र में प्रगति कर रही है। डॉ. कुमार ने वेकोलि में कार्यरत सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में स्वागत संबोधन विप्स की समन्वयक और मुख्य चिकित्सा प्रमुख डॉ. सुजाता सरमुकद्दम ने किया और संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक)  अनुपमा टेंभुर्णीकर ने किया। इस अवसर पर वेकोलि के चिकित्सा विभाग और चौधरी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में ऑस्टियोपोरोसिस निदान एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया जिसका महिलाओं ने भरपूर लाभ लिया। शिविर में स्वास्थ्य संबंधी विविध पहलुओं के बारे में जानकारी दी गई।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

आंतरराष्ट्रीय महिला दिन

Tue Mar 8 , 2022
सुदृढ समाजनिर्मितीसाठी महिलाभिमुख प्रशासनाची गरज  –  प्राजक्ता लवंगारे-वर्मा         नागपूर, दि. 8 : शासकीय योजनांची अंमलबजावणी करताना महिलांच्या हिताकडे लक्ष केंद्रीत झाले पाहिजे. आदरासह हक्काचा स्त्रोत असे वातावरण कुटुंबात तसेच कामाच्या ठिकाणीही महिलांना मिळाले तर समाजाचा महिलांकडे पाहण्याचा दृष्टीकोन बदलत जाईल. आत्मसन्मानाची वागणूक महिलाभिमुख प्रशासनातून दिल्या गेल्यास सुदृढ समाजाची निर्मिती होईल, असे प्रतिपादन विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे-वर्मा यांनी आज केले.             वसंतराव नाईक राज्य कृषी विस्तार […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com