वर्ल्ड हार्ट डे पर वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स द्वारा वॉकथॉन और ज़ुम्बा सत्र का आयोजन किया गया

नागपूर :- स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अग्रणी वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स नागपुर ने वर्ल्ड हार्ट डे मनाने के लिए आम लोगों के लाभ के लिए एक महीने की लंबी गतिविधियों का आयोजन किया था । इस महीने भर चलने वाली गतिविधियों के एक भाग के रूप में वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स नागपुर ने 1 अक्टूबर 2023 को सुबह 8 बजे से 10 बजे तक अपने परिसर में हार्ट अवेयरनेस वॉकथॉन और ज़ुम्बा सत्र का आयोजन किया।

आशा वेणुगोपाल रोटरी की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर फ्लैग ऑफ सत्र में सम्मानित अतिथि थीं। यह आयोजन भव्य था और इसमें वॉकथॉन के लिए 150 से अधिक और उसके बाद ज़ुम्बा सत्र के लिए 100 से अधिक प्रतिभागी थे। रविवार होने के कारण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक वॉकथॉन में भाग लिया और वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स नागपुर की पहल की सराहना की।

रोटरी की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर आशा वेणुगोपाल ने कहा, “यह पहली बार है जब मैंने किसी हॉस्पिटल को आम जनता के स्वास्थ्य के बारे में इतना सतर्क और पहल को इतनी लगन से क्रियान्वित करते हुए देखा है।”

डॉ. नितिन तिवारी, हृदय रोग विशेषज्ञ, जो पिछले 19 वर्षों से वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स नागपुर के साथ जुड़े है , ने कहा,” अपने हृदय को स्वस्थ रखने के लिए, हमें नियमों का पालन करना चाहिए, जैसे नियमित व्यायाम करना, हृदय-स्वस्थ आहार का पालन करना और ऐसी जीवनशैली अपनाना जिसमें वह सब कुछ शामिल हो जो हमारे हृदय को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है।”

अभिनंदन दस्तेनवार, सेंटर हेड, वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स नागपुर, ने कहा, “हमने वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स में 29 सितंबर को मनाए गए वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर बहुत सारी गतिविधियाँ आयोजित की थीं। लेकिन वर्ल्ड हार्ट डे का जश्न नाम मात्र के लिए नहीं था। हमने वास्तव में पूरे महीने के लिए गतिविधियों की योजना बनाई, इसे पूरा करने के लिए प्रयास किए और आम लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने में सफल रहे। वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स एक तरह से अपने उद्धरण, ‘वोक्हार्ट है तो भरोसा है’ के जरिए आम लोगों के बीच विश्वास पैदा करने में सफल रहा।”

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

शासनाच्या कंत्राटी (खाजगीकरण) पध्दतीने भरतीविरोधात संविधान चौकात निषेध आणि धरणे आंदोलन

Wed Oct 4 , 2023
नागपूर :- दि. 2 ऑक्टोबर 2023 रोजी नागपुरातील संविधान चौक येथे कंत्राटी कर्मचारी समायोजन तसेच शासनाची कर्मचा-यांच्या पदभरतीबाबत GR काढून कंपन्याना नियुक्त करण्याच्या सरकारच्या धोरणा विरूध कांग्रेस पक्षाचा व सर्व ‘अधिकारी, कर्मचारी, पदवीधर शिक्षक शिक्षकेतर संघटनाच्या वतीने नागपूर पदवीधर मतदारसंघाचे आमदार अभिजित वंजारी याच्या नेतृत्वात राष्ट्रीय ओबिसी महाराष्ट्राचे राष्ट्रीय अध्यक्ष बबनराव तायवाडे माजी आमदार एस.क्यू जमा, माजी नगरसेवक बंटी शेळके, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com