मनपा मुख्यालय में दो साइकिल स्टैंड उद्घाटित  

नागपुर स्मार्ट सिटी की पहल

पर्यावरण अनुकूल परिवहन व्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा

नागपुर :- नागपुर स्मार्ट एंड सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से नागपुर महानगरपालिका मुख्यालय क्षेत्र में नागरिकों के लिए दो साइकिल स्टैंड उपलब्ध कराए गए हैं। इस सुविधा का उद्घाटन गुरुवार को स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय गुलहाने की उपस्थिति में नागपुर महानगरपालिका आयुक्त और प्रशासक राधाकृष्णन बी ने किया।नागपुर स्मार्ट सिटी को ‘इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज’ में साइकिल परिवहन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार से 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार मिला है। गुरुवार को मनपा आयुक्त ने साइकिल स्टैंड का उद्घाटन कर वहां एक साइकिल खड़ी कर ताला लगा दिया। इस मौके पर अपने संदेश में उन्होंने कहा कि साइकिल चलाना नागरिकों के लिए फायदेमंद है। प्रदूषण कम करने में नागरिकों को योगदान देना चाहिए। नागरिकों की मांग थी कि मनपा द्वारा उनकी साइकिलों के लिए सुरक्षित पार्किंग की व्यवस्था की जाए। इसलिए नागपुर स्मार्ट सिटी के माध्यम से बाजारों, स्कूलों, कॉलेजों और अन्य स्थानों पर साइकिल स्टैंड की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इस साइकिल स्टैंड में नागरिक अपनी साइकिल को सुरक्षित रूप से लॉक कर सकते हैं। उन्होंने युवाओं से साइकिल चलाने के लिए आगे आने की अपील की। नागपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय गुलहाने ने कहा कि सुरक्षित पर्यावरण की दृष्टि से नागपुर स्मार्ट सिटी द्वारा विभिन्न परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी द्वारा नागपुर शहर में 75 स्थानों पर साइकिल स्टैंड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने नागरिकों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए रोजाना साइकिल चलाने की सलाह दी।स्मार्ट सिटी ने नागपुर महानगरपालिका के सहयोग से 75 जगहों पर साइकिल स्टैंड बनाने का काम अपने हाथ में लिया है। केंद्र सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी को नागरिकों के लिए साइकिल स्टैंड प्रदान करने का निर्देश दिया है। पर्यावरण विभाग की महाप्रबंधक डॉ. प्रणिता उमरेडकर ने बताया कि नागपुर महानगरपालिका के निर्देशानुसार साइकिल स्टैंड की व्यवस्था की जा रही है। इसका मुख्य उद्देश्य नागरिकों को गैर-मोटर चालित परिवहन के लिए प्रेरित करना है।

इस अवसर पर मनपा के सहायक आयुक्त महेश धामेचा, मुख्य लेखा एवं वित्त अधिकारी विलीन खडसे, मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके, कार्यकारी अभियंता (यातायात) रवींद्र बोंडिले, स्मार्ट सिटी के डॉ. शील घुले, राहुल पांडेय, मनीष सोनी, ओमप्रकाश लांडे, डॉ. पराग अरमल, परिमल इनामदार, रमेश होटवानी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी गण मौजूद थे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

14 फरवरी को डॉ. बबनराव तायवाड़े का सम्मान किया जाएगा

Fri Feb 10 , 2023
नागपुर :- श्री सच्चिदानंद शिक्षण संस्था परिवार द्वारा 14 फरवरी को शाम 4 बजे तायवाडे कॉलेज, महादुला, कोराडी में डॉ. बबनराव तायवाड़े को सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। डॉ. तायवाड़े एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष, युवा शिक्षक संघ के अध्यक्ष और राष्ट्रीय ओबीसी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्हें तमाम मान्यवरों की उपस्थिति में सम्मानित किया जाएगा और […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com