स्वच्छता अभियान सीमित न रहते हुए जन अभियान होना चाहिए – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

ठाणे :- सर्वंकष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत राज्य में स्वच्छता अभियान पूरी क्षमता से चलाया जाएगा, यह स्वच्छता अभियान सीमित न रहते हुए उसका प्रत्यक्ष जनता के सहभागिता से जन अभियान में रूपांतर होना चाहिए, यह आवाहन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया।

राज्य के सभी मंदिरों में स्वच्छता करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए हुए आवाहन को प्रतिसाद देते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंदिर की साफ-सफाई की शुरुआत ठाणे के प्राचीन कौपिनेश्वर मंदिर से की।

इस दौरान विधायक संजय केळकर, पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, पूर्व नगरसेवक सुधीर कोकाटे, संजय वाघुले, परिवहन सभापति विलास जोशी, महापालिका आयुक्त अभिजीत बांगर, अप्पर पुलिस आयुक्त महेश पाटील आदि सहभागी हुए थे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वयं हाथों में झाड़ू लेकर कौपिनेश्वर मंदिर परिसर में सफाई की, मंदिर के मुख्य सभामंडप व परिसर की साफ-सफाई की।

ठाणे शहर के मध्यवर्ती ऐतिहासिक कौपिनेश्वर मंदिर के साफसफाई की स्वयं से शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुंबई- ठाणे परिसर में स्वच्छता अभियान चलाने से इन शहरों के प्रदूषण की मात्रा निश्चित ही कम हुई है। केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति के हाथों, महाराष्ट्र को स्वच्छता में भी प्रथम क्रमांक देकर गौरवान्वित किया है, यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।

मुंबई- ठाणे के सर्वंकष स्वच्छता अभियान में सफाई कर्मचारियों के साथ – साथ प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी एवं आम नागरिक, शालेय विद्यार्थी, ज्येष्ठ नागरिक सहभागी हो रहे है और यह अभियान सीमित न रहते हुए इसका जन अभियान में रूपांतर होना जरूरी है, इसके लिए अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों ने भाग लेने का आवाहन भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस अवसर पर किया है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को अयोध्या में होनेवाले राम मंदिर लोकार्पण समारोह के मद्देनजर महापालिका सीमा के तहत आनेवाले सभी मंदिरों की साफ- सफाई कर वहां पर विद्युत रोषणाई करने की सूचना आयुक्त अभिजीत बांगर को दी। साथ ही चरणबद्ध पद्धति से राज्य के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं जाने की बात कहीं।

ठाणे महानगरपालिका के सर्वंकष स्वच्छता अभियान (Deep Cleaning Campaining) के अंतर्गत नौपाडा-कोपरी प्रभाग समिति के सभी विभागों में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

शिवछत्रपतींचा जीवनपट चंद्रसूर्य असेपर्यंत आमच्यासाठी ऊर्जा स्त्रोत - देवेंद्र फडणवीस

Sun Jan 14 , 2024
Ø जाणता राजा महानाट्याचा राज्यस्तरीय शुभारंभ थाटात Ø जाणता राजाचा प्रयोग उद्यापासून सर्वांसाठी खुला Ø प्रथम येणाऱ्यांना प्रथम प्राधान्य ; जिल्हा प्रशासनाचा निर्णय नागपूर :- जोपर्यंत चंद्र सूर्य आहे तोपर्यंत आमच्यासाठी छत्रपती शिवाजी महाराजांचे चरित्र आमच्या मनात जोश, वर्तनात आदर्श आणि मनामनात ऊर्जा निर्माण करत राहणार आहे. शिवचरित्र युगानुयुगे आमच्यासाठी ऊर्जा स्त्रोत्र राहणार आहे, असे प्रतिपादन राज्याचे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com