गर्मी की छुट्टियों में प्रहार समाज जागृति संस्था द्वारा आकर्षक शिविर

नागपुर – आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में अपने विकास के लिए अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। इसी विचार को आगे बढ़ाते हुए प्रहार समाज जागृति संस्था ने इस वर्ष भी छुट्टियों का सदुपयोग करने के उद्देश्य से विभिन्न साहसिक शिविरों का आयोजन किया है।

ये शिविर 9 से 25 साल की उम्र के लड़के और लड़कियों के लिए हैं। पहला शौर्य शिविर 18 अप्रैल से 24 अप्रैल तक, दूसरा शिविर 25 अप्रैल से 01 मई तक और तीसरा शिविर 2 मई से 08 मई 2022 तक आयोजित किया गया है। इन आवासीय शिविरों में बच्चे घर के सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलना और अपने दैनिक कार्यों को स्वयं करना सीखते हैं। अपने साथियों के साथ रहने की भावना पैदा करना और बच्चों में छिपे गुणों को जनता के सामने लाने के बारे में भी है। इस साहसिक आवासीय शिविर में बच्चों को दौड़ने, व्यायाम, ऑब्स्टेक्ल्स क्रोसिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, रेपलिंग  समूह गतिविधियों और व्यक्तित्व विकास से परिचित कराया जाएगा। यह नवोन्मेष शिविर कलमना गाव,उमरेड रोड,प्रहारगढ़ प्रशिक्षण केंद्र आयोजित किया गया है।

इसी तरह, प्रहार सतपुड़ा ट्रेकिंग कैंप, पचमढ़ी में 25 अप्रैल से 01 मई और 30 अप्रैल से 06 मई 2022 तक आयोजित किए गए हैं। इस अगले जंगल ट्रेकिंग कैंप में बच्चों को ट्रेकिंग, रैपलिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, रिवर क्रॉसिंग, माउंटेनियरिंग, जंगल सर्वाइवल आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा।इन दोनों शिविरों के बाद हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 11 अप्रैल से 21 अप्रैल और 10 मई से 20 मई 2022 तक बच्चों के लिए हिमालयन ट्रेकिंग कैंप स्नोलाइन तक के आयोजित किया है। इन सब शिविरोंमें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर प्रवेश खुला रहेगा और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 होगी।

बच्चों, युवाओं और माता-पिता से अनुरोध है कि वे उन गतिविधियों में भाग लें जो उन सभी के लिए फायदेमंद हैं वह संपर्क करे प्रहार कार्यालय, 114, पांडे लेआउट, खामला, नागपुर प्रतिदिन प्रातः 8 से सायं 8 बजे तक या फोन नं. 7350730559, 8329545809 और 9156246706 पर संपर्क करें।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

फर्जीवाडा की पोल खुलते ही वाहन सरगना गुप्ता की फर्म ब्लैकलिष्ट

Sat Mar 12 , 2022
-टेकचंद शास्त्री वेकोलि प्रबंधन बल्लारपुर ने की कार्यवाई ! मामले की जांच-पडताल शुरु नागपूर –  वेकोलि CMDकोल स्टेट अधिनस्थ बल्लारपुर एरिया महाप्रबंधक ने कथित फर्जीवाडा मे लिप्त वाहन सरगना  गुप्ता की फर्म मेसर्सः बालाजी ट्रवल्स एजेंसी पर ब्लैकलिष्ट की कार्यवाई करना पड रहा हैl परिणामतः फर्जी दस्तावेज की आड बिलों के भुगतान के आरोप मे वेकोलि प्रबंधन पर भी जांच […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com