चार विधार्थियो की आत्महत्या एक गंभीर मुद्दा, एमपीएससी के निर्णय विद्यार्थी हित मे हो : एसआईओ

नागपुर :-एमपीएससी एक स्वायत्त संस्था है जो हर वर्ष अलग -अलग परीक्षाओं के जरिये रा’य के अधिकारियों को चुनती है. मगर ये बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि रा’य को चलाने वाले अधिकारियों को चयनित करने वाली इस संस्था के कारोबार और कार्यप्रणाली में ही पारदर्शिता की कमी के कारण लाखों विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है.

ये तो नित्य की ही बात हो चुकी है की एमपीीएससी जब भी कोई परीक्षा लेती है तो उसमे कोई न कोई समस्या जरूर उत्पन्न होती है. वर्ष 2०2० की संयुक्त अराजपत्रित परीक्षा जिस का विज्ञापन फरवरी 2०2० में निकाला गया था. उस परीक्षा के पूर्व का पेपर वर्ष 2०21 के सितंबर महीने में लिया गया. इसी तरह इसी वर्ष ली गयी गट ब और क संयुक्त पूर्व परीक्षा से ठीक कुछ दिन पहले हजारो विधार्थियो के हाल टिकीट भी लीक हो गए थे. साथ ही इसी परीक्षा के मेंस के लिए इस वर्ष से आयोग ने रिजल्ट घोषित करने की पद्धती को बदल दिया है. ऐसे तमाम ही इश्यू की वजह से की मानसिक स्थिति को चोट पहुंचती है. साथ ही एमपीएससी की कार्यप्रणाली एवं पारदर्शिता पर भी सवाल खड़े होते हैं. इस बात की प्रचिती चार विद्यार्थियों की आत्म हत्या की दुखद एवं निंदनीय घटना से भी होती है.

1 मई को बीड जिले के अक्षय पवार, 15 मई को परभणी के विजय नागोरे और गंगाखेड जिला परभणी के केडाले दंपति की आत्महत्या से मामले की संगिनी का अहसास होता है.

एसआईओ के जोनल प्रेसिडेंट सैयद जिया र्उ रहमान और सेके्रटरी मोहम्मद सैफ उल इस्लाम ने संवाददता सम्मेलन में एमएपीएसएसी के विधार्थियों की समस्याओं को उजागर किया.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

'महनीय व्यक्तींचा अनादर' या मथळ्याखाली प्रसिद्ध झालेल्या बातमीची वस्तुस्थिती

Mon May 29 , 2023
नवी दिल्ली :- स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर यांच्या जयंतीनिमित्त येथील नवीन महाराष्ट्र सदनात समारंभ आयोजित करण्यात आला होता. या कार्यक्रमाच्या काही छायाचित्रांमध्ये महनीय व्यक्तींचे पुतळे दिसत नसल्याने, ‘महनीय व्यक्तींचा अनादर’ अशा मथळ्याखाली काही प्रसारमाध्यमांद्वारे वृत्त प्रसारित केले जात आहे. याबाबत महाराष्ट्र सदनाच्या प्रभारी निवासी आयुक्त निवा जैन यांनी वस्तुस्थिती नमूद केली आहे. त्यात त्यांनी म्हटले आहे की, महाराष्ट्र सदनात आयोजित […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com