एसटी कर्मचारियों को मिलेगा ‘कोविड भत्ता’

– 300 रुपये का प्रोत्साहन भत्ता

नागपुर :- कोरोना संक्रमण काल में नागपुर मंडल के 2 हजार 520 एसटी कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया. इस बीच, एसटी निगम ने एसटी कर्मचारियों के रुके हुए कोविड भत्ते का भुगतान करने की तैयारी दिखाई है. एसटी निगम की बैठक में इस संबंध में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने के बाद यह कोविड भत्ता भविष्य में भी मिलेगा.

फंसे हुए लोगों को पहुंचाया गांव कोरोना संक्रमण काल में जब परिवहन व्यवस्था बंद थी, तब एसटी कर्मचारियों ने कई लोगों को उनके गांव तक पहुंचाने का काम किया था.

उस समय एसटी के ड्राइवर- कैरियर और मैकेनिकल स्टाफ को प्रतिदिन 300 रुपये प्रोत्साहन भत्ता देने का आदेश जारी किया गया था. इसके अनुसार एसटी कर्मचारियों को भत्ता दिया गया. हालाँकि, एसटी निगम की वित्तीय स्थिति और कर्मचारियों की हड़ताल के कारण भत्ता नहीं दिया गया था।

ट्रेड यूनियनों ने मांग खारिज कर दी

एसटी कर्मचारियों को भत्ता नहीं मिलने के कारण ट्रेड यूनियनों ने एसटी निगम को पत्राचार के माध्यम से अपनी मांग सौंपी थी. संभावना है कि आने वाले महीने में कर्मचारियों को भत्ता मिल जाएगा क्योंकि एसटी कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक ने कोरोना काल के दौरान रुके भत्ते के भुगतान के संबंध में निर्देश दिए हैं. अनुसूचित जनजाति नागपुर मंडल को कर्मचारियों को लंबित कोविड भत्ता प्रदान करने के लिए एसटी निगम के केंद्रीय कार्यालय से एक पत्र प्राप्त हुआ है. राज्य के सभी विभागीय नियंत्रकों को निर्देश दिया गया है कि जिन कर्मचारियों का भत्ता रोका गया है, उनकी जानकारी 12 जून से पहले जमा करें.

संक्रमण के दौरान एक मददगार हाथ

कोरोना के संक्रमण काल में एसटी के ड्राइवर और मैकेनिकल स्टाफ ने विभिन्न स्थानों पर फंसे छात्रों और विदेशियों को एसटी बसों से पहुंचाने का काम किया था. एसटी कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया है कि नागपुर डिवीजन के 2500 समेत राज्य के करीब 40 हजार कर्मचारियों को यह भत्ता मिलेगा.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

स्पेशल मेमो ट्रेनें नियमित नंबरों से चलेंगी

Mon Jun 10 , 2024
नागपुर :-  दक्षिण- पूर्व- मध्य रेलवे बिलासपुर के अंतर्गत चलने वाली 124 विशेष ट्रेनों को नियमित करने का निर्णय लिया गया है। इसमें पैसेंजर और मेमू ट्रेनें शामिल हैं. कोरोना काल से लगातार स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही थीं. इसमें नागपुर सेक्शन की 67 ट्रेनें शामिल हैं और इतवारी स्टेशन से चलने वाली 10 जोड़ी 20 पैसेंजर और मेमू ट्रेनों […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com