रामाश्रय सत्संग : 3 दिवसीय आंतरिक समारोह शुरू

– आज दूसरा दिवस,कुल 5 सत्र का आयोजन 

नागपुर :- कलमना मार्केट यार्ड मार्ग पर स्थित नैवेद्यम इस्टोरिया में कल 18 मार्च 2024 से रामाश्रय सत्संग मथुरा की उपकेंद्र नागपुर इकाई द्वारा 3 दिवसीय आतंरिक सत्संग समारोह की शानदार शुरुआत हुई.

सत्संग का सकारात्मक उद्देश्य यह है कि भौतिक ज्ञान और सम्पदा न तो जीवन को आतंरिक आनंदमय बनता है,न ही शांतिमय और आनंदमय जीवन के लिए आत्मज्ञान प्राप्त करना परम आवश्यक है। सभी धर्मशास्त्र वी संथन एक स्वर से निर्देश देते है कि किसी ऐसे महापुरुष की शरण में जाओ जो स्वयं आत्मज्ञानी हो और तुम्हें आत्मज्ञान प्राप्ति का रास्ता बतला सके और तुम्हारी सहायता कर सके।

उपकेंद्र नागपुर के प्रमुख अनंत अग्रवाल,अरुण अग्रवाल, प्रेमराज घाटे के अनुसार समर्थ गुरु परमसंत डॉ. चतुर्भुज सहायजी महाराज ने मानव जीवन के इस सर्वोच्च लक्ष्य आत्म ज्ञान की प्राप्ति हेतु सरल और शीघ्र फलदायक साधना शैली अपने अनुभवों के आधार पर प्रतिपादित की। इसी आध्यात्मिक साधना के गुढ अनुभवों का ज्ञान कराने हेतु रामाश्रय सत्संग मथुरा से परम पूज्य गुरुजन और अनुभवी आचार्यों की सानिध्यता में सत्संग ,ध्यान चिंतन और साधना शिविर सफलता पूर्वक शुरू है।

उल्लेखनीय यह है कि आयोजकों ने अपील की है कि क्योंकि आयोजन आध्यात्मिक साधना का है,इसलिए इस सत्संग समारोह में किसी भी धर्म और संप्रदाय के मनाने वाले भाग ले सकते है। उक्त आयोजन की शुरुआत 18 मार्च 2024 की सुबह 8.30 से हुई और इसका समापन बुधवार की सुबह 10.30 को होगी।                 आयोजन के सफलतार्थ पवन वर्मा,जितेंद्र चौरे,सुशील देशमुख आदि सक्रिय है। इन्होंने जानकारी दी कि सत्संग स्थल पर सत्संग के विषद साहित्य उपलब्ध है। सत्संग में उपस्थितों ने आयोजकों के शानदार आयोजन और रहने सह प्रसाद की उच्च कोटि की व्यवस्था करने के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

हा तर विकासाचा ट्रेलर, पिक्चर अभी बाकी है! - केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी

Tue Mar 19 , 2024
– दक्षिण नागपूर भाजपा बुथ शक्ती केंद्र आणि पदाधिकारी संमेलन नागपूर :- ‘नागपुरातील मिहान हे खऱ्या अर्थाने एव्हिएशन हब झाले आहे. राफेलचे काम सुरू झाले आहे. फाल्कन आणि टालसारख्या कंपन्या आल्या. एमआरओमुळे विमानांचे सर्व्हिस स्टेशन नागपुरात तयार झाले. भारतातील हजारो विमाने मेन्टनन्ससाठी नागपुरात येणार आहेत. मिहानमधील कंपन्यांमध्ये आतापर्यंत नागपुरातील ६८ हजार तरुणांना नोकऱ्या लागल्या आहेत. एम्स, आयआयएम, ट्रिपल आयटीसारख्या दिग्गज […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights