मुस्लिम समाज किसी की पॉकिट में नहीं है – प्यारे खान

– नूरी मेहबूबिया मस्जिद में हुई अहम बैठक

नागपुर :- पीली नदी, टीपू सुल्तान चौक, स्थित नूरी मेहबूबिया मस्जिद परिसर में हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के चेयरमैन एवं मुस्लिम समाज के वरिष्ठ प्यारे खान ने मस्जिद कमेटी के जिम्मेदारों एवं समाज के वरिष्ठों के साथ मिलकर मुस्लिम समाज की समस्याओं और मौजूदा दौर में समाज के समक्ष बनीं चुनौतियों पर चर्चा की. साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मुस्लिम समाज ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के लिए खुलकर वोट करने का विश्वास जताया. इस दौरान स्थानीय जिम्मेदारों एवं नागरिकों, युवाओं ने अपनी समस्याएं रखी. इस बीच मस्जिद के ट्रस्टियों ने प्यारे खान का सत्कार किया.

इस दौरान प्यारे खान ने समाज के जिम्मेदारों को भरोसा दिलाया कि वे वर्षो पुरानी लंबित समस्याओं को जरूर हल करवाएंगे. प्यारे खान ने कहा कि मुस्लिम समाज को इस बार यह संदेश देना है कि हम किसी की पॉकिट में नहीं है. मुस्लिम समाज टैक्सपेयर है, हर वस्तु पर टैक्स देता है. लेकिन हम बोलते नहीं है, इसलिए हमें वो (सत्ता में रहने वाले) कुछ देते नहीं है. लेकिन अब हमें बोलकर अपना हक लेना है.

खान ने कहा कि मोमिनपुरा में लाइब्रेरी बनाने के लिए हमने बोलकर ही 20 करोड़ रुपए लेकर आए है. नितिन गडकरी की मदद से ही यह संभव हुआ. हमें लाइब्रेरी का मालिक बनने की बजाए समाज के बच्चों को सुविधाएं मुहैय्या कराने पर जोर देना चाहिए.

प्यारे खान ने कहा कि मुस्लिम समाज के विभिन्न मुद्दे है, हमें अपनी ताकत दिखाकर उन्हें हल करवाना है. ताजबाग की तस्वीर इसी तरह बदली है. वहां अनेक विकास कार्य हुए. हमें अपने ईमाम के पीछे चलकर अपने हक की बात रखनी होगी. मुसलमानों के बच्चे अब सिर्फ ऑटो, गैरेज, या पान टपरी नहीं चलाएंगे. हमारे भी बच्चे उच्च शिक्षित बनकर दुनिया का नेतृत्व करेंगे. मुस्लिम समाज जिन्हें वोट देते आ रहा है, वह हमारी समस्याओं पर मौन हो जाते है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. मुस्लिम समाज को उन लोगों से सवाल पूछना चाहिए, जो हमारा वोट लेते आये है और हमारे मसीहा होने का यकीन दिलाते है. लेकिन हमारी समस्याओं, हमारी उन्नति पर मौन हो जाते है. अब मुसलमान ऐसे राजनीतिक दलों को अपनी ताकत भी दिखायेगा और अपना हक में लेगा. प्यारे खान ने कहा कि इस बार मुस्लिम समाज का मिजाज है कि वह, नितिन गडकरी को ही वोट करेगा. गडकरी की काम करने की छवि ने मुसलमानों के दिल में जगह बना ली है. इस अवसर पर चर्चा के दौरान मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष जहीरुद्दीन अंसारी सहित मेहताब मलिक, मोहसीन शरीफ, मेराजुद्दीन सिद्दीकी, एजाज अहमद व स्थानीय नागरिक हाफिज अब्दुल बासित, हाफिज अख्तर आलम, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

भगवान के अभिषेक के लिए किया केसर दान

Tue Mar 26 , 2024
नागपुर :- भारत गौरव राष्ट्रसंत आचार्यश्री पुलकसागर गुरुदेव के निर्देशानुसार दिगंबर जैन मंदिरों में भगवान के अभिषेक के लिए केसर दान किया।आचार्यश्री पुलकसागर गुरुदेव ने देशभर की पुलक मंच परिवार की सभी शाखाओं को निर्देश दिया है कि होली के दो दिन हमारे आराध्य तीर्थंकर भगवान का अभिषेक केसर से कर होली मनाना चाहिए। पुलक मंच परिवार, राष्ट्रीय जैन महिला […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights