थिंकिंक पिक्चर्स लिमिटेड की बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट के लिए मीटिंग 

– कंपनी ने यूएई में वीएफएक्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी के लॉन्च के साथ किया अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार

● 1 मार्च,2024 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में कंपनी प्रति शेयर 3 रुपए तक का लाभांश देने पर भी विचार करेगी।

● मौजूदा शेयरधारकों को फायदा देने के अलावा, बोनस और स्टॉक विभाजन से कंपनी के शेयर में लिक्विडिटी बढ़ेगी।

● यूएई वेंचर – वीएफएक्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड को दुनियाभर के ग्राहकों और परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम बनाएगी और कंपनी की महत्वाकांक्षी अंतरराष्ट्रीय विकास योजनाओं के लिए आधारशिला के रूप में काम करेगी।

● कंपनी के प्रबंध निदेशक राज शांडिल्य को ड्रीम गर्ल 2 (2023) के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (कॉमेडी मूवी) का आइकॉनिक गोल्ड अवार्ड्स मिला है।

● वित्त वर्ष 2024 के नौ महीनों में कंपनी का कुल राजस्व वर्ष-दर-वर्ष 39 फीसदी बढ़कर 9.1 करोड़ रुपए और शुद्ध लाभ बढ़कर 3.75 करोड़ रुपए रहा।

मुंबई :- वैश्विक मनोरंजन उद्योग में अग्रणी मुंबई आधारित कंपनी थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड (बीएसई कोड – 539310) बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट पर विचार कर रहा है। विनियामक अनुमोदन और शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन बोनस शेयरों और स्टॉक विभाजन पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक शुक्रवार, 1 मार्च 2024 को होने जा रही है। मौजूदा शेयरधारकों को फायदा देने के अलावा, बोनस और स्टॉक विभाजन से कंपनी के शेयर में लिक्विडिटी बढ़ेगी। कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और शेयरधारकों को लाभ देने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए, कंपनी 1 मार्च,2024 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में कंपनी प्रति शेयर 3 रुपए तक का लाभांश देने पर भी विचार करेगी।

1 मार्च, 2024 को कंपनी का निदेशक मंडल मौजूदा शेयरधारकों को बोनस इश्यू के अनुपात के साथ-साथ कंपनी के इक्विटी शेयरों के 5 रुपए फेसवैल्यू रुपये के उप-विभाजन पर भी विचार करेगा, जो कि संबंधित नियामक अनुमोदन के अधीन है।

इस संबंध में थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक विमल कुमार लाहोटी ने कहा कि, “कंपनी मनोरंजन उद्योग में एक उल्लेखनीय परिवर्तन के शिखर पर खड़ी है। हमें अपने सभी हितधारकों को यह सूचित करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि कंपनी अपने दीर्घकालिक विकास रोडमैप पर अच्छी प्रगति कर रही है और उत्कृष्ट परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन दर्ज कर रही है। शेयरधारकों को लाभ देने की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए कंपनी बोनस जारी करने पर विचार कर रही है। मौजूदा शेयरधारकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए पुरस्कृत करने और कंपनी के इक्विटी आधार को बढ़ाने के अलावा, बोनस और स्टॉक विभाजन से कंपनी के शेयर में तरलता बढ़ेगी। हमें उम्मीद है कि विकास की गति जारी रहेगी और आने वाले वर्षों में कंपनी को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।”

2008 में निगमित, ‘थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड’ एक मनोरंजन प्रदाता कंपनी है, जो टेलीविजन, फिल्मों और अन्य मनोरंजन प्लेटफार्मों पर काम करती है। हाल ही में, कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक अत्याधुनिक वीएफएक्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी की स्थापना के साथ रणनीतिक रूप से अंतरराष्ट्रीय बाजार में विस्तार किया है। यह महत्वपूर्ण कदम कंपनी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह वीएफएक्स और पोस्ट-प्रोडक्शन के क्षेत्र में नए व्यावसायिक अवसरों की ओर बढ़ता हुआ कदम है, साथ ही कंपनी ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सामग्री वितरण के क्षेत्र में भी प्रवेश कर रही है।

थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड की महत्वाकांक्षी अंतरराष्ट्रीय विकास योजनाओं के लिए यूएई में नव स्थापित वीएफएक्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी आधारशिला के रूप में काम करेगी। कंपनी का लक्ष्य मनोरंजन क्षेत्र में अपने व्यापक अनुभव का लाभ उठाकर उच्च गुणवत्ता वाले दृश्य प्रभावों और पोस्ट-प्रोडक्शन सेवाओं की बढ़ती मांग का फायदा उठाना है। यूएई वेंचर थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड को दुनिया के सभी ग्राहकों और परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम बनाएगा।

वीएफएक्स और पोस्ट-प्रोडक्शन पेशकशों के अलावा, कंपनी ने अपना खुद का ओटीटी प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म वैश्विक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न भाषाओं में स्थानीय फिल्मों और वेब सीरीज की विविध लाइब्रेरी प्रदान करेगा। इसके साथ, कंपनी का इरादा पहले से बनाई गई असेट्स की अपनी विशाल लाइब्रेरी को मोनेटाइज करना और दुनिया भर के दर्शकों से राजस्व उत्पन्न करना है।

31 दिसंबर 2023 को समाप्त नौमाही में कंपनी ने साल-दर-साल 38.8% की वृद्धि के साथ गत वर्ष की समान अवधि में अर्जित 6.53 करोड़ रुपए के मुकाबले 9.07 करोड़ रुपए का कुल राजस्व अर्जित किया है।

31 दिसंबर 2023 को समाप्त वित्त वर्ष 2024 की नौमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ भी 7% बढ़कर 3.75 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है।

हाल ही में, कंपनी के प्रबंध निदेशक राज शांडिल्य को ड्रीम गर्ल 2 (2023) के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (कॉमेडी मूवी) का आइकॉनिक गोल्ड अवार्ड्स मिला है।

यूएई में नई कंपनी की स्थापना के साथ, थिंकिंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन परिदृश्य को नया आकार देने हेतु अपने अभिनव वीएफएक्स समाधान के साथ व्यापक स्तर के दर्शकों को आकर्षक सामग्री परोसने के लिए तैयार है। शीर्ष स्तर का सिनेमा अनुभव प्रदान करने की दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ, कंपनी का यूएई में विस्तार करने का निर्णय वैश्विक विस्तार और डायवर्सिफिकेशन दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। यूएई की रणनीतिक स्थिति, विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और बढ़ता मनोरंजन उद्योग इसे कंपनी के अंतरराष्ट्रीय परिचालन के लिए आदर्श केंद्र बनाता है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

अवकाळी पावसाने झालेली गहु व इतर पिकाची नुकसान भरपाईस आर्थिक सहायता करा

Wed Feb 28 , 2024
 – तहसिलदार व कृषी अधिका-याना शेतक-यांनी निवेदन देऊन केली मागणी.  कन्हान :- परिसरात झालेल्या अवकाळी पावसामुळे गहु व इतर पिकाचे अतोनात नुकसान झाल्याने शेतकरी चिंतातुर झाल्याने शेत पिकाची मौका चौकसी करून झालेल्या नुकसानीचा अहवाल शासना कडे पाठवुन नुकसान ग्रस्त शेतक-याना आर्थिक साहयता मिळवुन द्यावी. अ़शी मागणी बोरडा उपसरपंच नरेंद्र ठाकरे यांच्या नेतुत्वात शेतक-यांनी तहसिलदार व तालुका कृषी अधिकारी यांना निवेदन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights