हिन्दू संत एवं संप्रदाय की बदनामी करनेवाली ‘महाराज’ फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाएं !

– पुणे आंदोलन द्वारा हिन्दू जनजागृति समिति की केंद्र सरकार से मांग !

नागपुर :- भारत साधु-संतों की भूमि है । संतों ने संपूर्ण विश्व में जाकर भारतीय संस्कृति, धर्म, ज्ञान, कला, सभ्यता, सदाचार, इसके साथ ही भगवद्भक्ति सिखाकर समाज को आदर्श जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित किया है । ऐसा होते हुए भी अभिनेता आमिर खान के पुत्र जुनैद खान, ‘यशराज फिल्म्स’ की ‘महाराज’ फिल्म द्वारा साधु-संतों को दुराचारी, गुंड प्रवृत्ति के दिखाकर उनकी बदनामी की गई है । इसलिए इस फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाएं, ऐसी मांग हिन्दू जनजागृति समितिने आंदोलन के माध्यम से की है । पुणे में श्री शिवाजी महाराज पुतला, कोथरूड में यह आंदोलन किया गया । इस समय अन्य हिंदुत्वनिष्ठ संगठन भी सहभागी थे ।

इससे पहले भी आमिर खान की ‘पीके’ फिल्म में भी भगवान शिव के विषय में अपमानास्पद दृश्य एवं आक्षेपार्ह संवाद दिखाए थे । हिन्दू संतों को गुंड प्रवृत्ति के रूप में दिखाया था । वही अब उसका बेटा ‘महाराज’ फिल्म से कर रहा है । 150 वर्ष पूर्व अंग्रेजों के शासनकाल की एक घटना पर आज पुन: साधुसंत और वल्लभ संप्रदाय के विषय में गलत चित्र दिखाया जा रहा है । इस फिल्म के माध्यम से देशभर में साधु-संतों और वल्लभ संप्रदाय की बदनामी करने का षड्यंत्र किया जा रहा है । इस फिल्म में यह दिखाकर कि साधु-संत दुराचारी और वासनांध होते हैं, हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का प्रयत्न हुआ और उससे कानून और सुव्यवस्था बिगड गई, तो उसके लिए जिम्मेदार पूर्णरूप से जुनैद खान, यशराज फिल्म और नेटफ्लिक्स हाेंगे ।

जुनैद खान, आमिर खान, यशराज फिल्म और नेटफ्लिक्स, क्या ये मदरसों में मुल्ला-मौलवियों द्वारा होनेवाले लडके-लडकियों के लैगिक शोषण, इस विषय पर फिल्म बनाएंगे ?, छोटे बच्चों को भडकाकर उन्हें जिहादी कृत्यों के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, फिर उनसे आतंकवादी और देशविघातक कृत्य कैसे करवाए जाते हैं, इस विषय पर फिल्म बनाएंगे क्या ? चर्च अथवा चर्च द्वारा चलाए जानेवाले वसतिगृह अर्थात निवास अथवा छात्रावास में इन ईसाई धर्मगुरुओं द्वारा हो रहे लडके और महिलाओं के शोषण, क्या इस विषय पर फिल्म बनाएंगे ? ऐसे विषयों पर फिल्म बनाने का साहस बॉलीवुड नहीं करेगा; केवल हिन्दू संतों को, हिन्दू धार्मिक कृत्यों को सहजता से लक्ष्य किया जाता है । हिन्दू सहिष्णु होने और ‘सेक्युलरिजम’के नाम पर केवल हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को पैरों तले रौंदा जाता है । यह कदापि सहन नहीं किया जाएगा । इस फिल्म के विरोध में देशभर में रोष फैल गया है । हिन्दुओं की सहनशीलता की सरकार अब और परीक्षा न ले और इस फिल्म पर तुरंत प्रतिबंध लगाए । इसके साथ ही देवता, धर्म, संत आदि का अनादर रोकने के लिए ‘ईशनिंदा विरोधी कानून’ देशभर में लागू करे, ऐसी मांग भी हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से की गई है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सोयाबीन व मका पीकांवरील कीड व्यवस्थापनासाठी बीज प्रक्रिया करण्याचे कृषी विभागाचे आवाहन

Thu Jun 13 , 2024
  नागपूर :- नागपूर विभागात सोयाबीन पिकावरील खोडमाशी आणि मका पिकावरील फॉलआर्मीवर्म लष्करी अळीच्या व्यवस्थापनासाठी बीज प्रक्रिया करुन पेरणीचे नियोजन करण्याचे आवाहन, कृषी सहसंचालक शंकरराव तोटावार यांनी केले आहे. विभागात कापूस पिकानंतर सोयाबीन पिकाची मोठ्या प्रमाणात लागवड करण्यात येते. मागील चार -पाच वर्षांपासून सोयाबीनवर खोडमाशी किडीचा प्रादुर्भाव दिसून येत असल्याने गेल्या तीन वर्षांपासून किटकशास्त्र विभागाने बीज प्रक्रिया करुनच सोयाबीन पीक […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com