अग्नि सुरक्षा सप्ताह – डीपीएस मिहान में मॉक ड्रिल

नागपूर :- डीपीएस मिहान हमेशा अपने छात्रों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने में विश्वास रखता है और नियमित रूप से इस संबंध में मॉक ड्रिल आयोजित करके उन्हें संवेदनशील बनाता है। 18 अप्रैल 2023 को छात्रों और शिक्षकों को शामिल करते हुए एक मॉक फायर और निकासी ड्रिल का आयोजन किया गया था ताकि छात्रों में अग्निशमन तकनीकों और ऐसी आपात स्थिति के समय में तेजी से प्रतिक्रिया करने के तरीकों के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। MADC फायर सर्विस, मिहान के अधिकारियों के एक समूह ने अग्निशमन और बचाव कार्यों के लिए आवश्यक सामग्री से लैस होकर नकली आग और निकासी ड्रिल में छात्रों का मार्गदर्शन और सहायता करने के लिए खुद को सुविधाजनक बिंदुओं पर तैनात किया।

अग्नि जोखिम न्यूनीकरण कार्यक्रम के तहत ऐसी किसी भी घटना के लिए छात्रों और शिक्षकों को तैयार करने के लिए स्कूल में मॉक ड्रिल की गई। उन्हें आपदा के समय शिक्षकों के साथ रहने और सभी सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने और पूरे भवन को खाली करने के दौरान उन्हें व्यवस्थित रूप से पूरा करने का निर्देश दिया गया था। अग्निशमन अधिकारियों ने विभिन्न प्रकार की आग के बारे में बताया और उनका प्रदर्शन किया। उन्होंने विभिन्न प्रकार के अग्निशामक यंत्रों का संचालन करने के साथ-साथ ऐसी आपातकालीन स्थिति में फंसे लोगों को बचाने और निकालने के दौरान पालन किए जाने वाले दिशा-निर्देशों पर भी जोर दिया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

वाडीतील भारत पेट्रोल पंप ची विक्री अचानक बंद ने ग्राहक व कर्मचाऱ्यात खळबळ!

Wed Apr 19 , 2023
– लीज नूतनीकरण न झाल्याने जमीन मालकाची कार्यवाही! – बीपीसील चे अधिकाऱ्यांची खुलासा करण्यास टाळाटाळ! – 59 पम्प कर्मचारी च्या नौकऱ्याचा गंभीर प्रश्नन! – बीपीसील चे जॉन्सन नामक अधिकारी “नोट रीचेबल” वाडी :- वाडी परिसरसतील दाभा वळणाजवल असलेले भारत पेट्रोलियम कम्पनी द्वारे संचालीत पेट्रोल पंप ला मंगळवारी दुपारी अचानक लोखंडी कठडे लावून बंद करण्यात आल्याने पेट्रोल विक्री बंद झाली तर […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com