श्मशान घाट में भी अतिक्रमण 

– मंगलवारी ज़ोन सह तमाम शहर के घाटों की दुर्दशा पर मनपा प्रशासक अभिजीत चौधरी का मूक प्रदर्शन से मदमस्त स्वास्थ्य विभाग के माफिया 

नागपुर :- नागपुर महानगरपालिका प्रशासन की मालकी की सम्पूर्ण शहर में टुकड़ो टुकड़ो में सैकड़ो एकड़ जमीन खाली पड़ी अतिक्रमाकारियों को अतिक्रमण करने का न्योता दे रही.इसके अलावा बंद पड़े स्कूल में स्थानीय अतिक्रमण पर सुस्त हैं मनपा।

मनपा संपत्ति का लैंड ऑडिट न होने के कारण मनपा की खुद की संपत्ति धीरे धीरे कम होती जा रही,क्यूंकि स्थानीय तथाकथित नेता उन जमीनों पर सम्बंधित विभाग प्रमुखों के सहयोग से अतिक्रमण कर अपना उल्लू सीधा करते आ रही हैं.

ऐसे में जब मनपा प्रशासन के किसी भी विभाग को जगह की आवश्यकता होती है तो वे श्मशान घाट का अतिक्रमण करने में जरा भी नहीं हिचकिचाते हैं.

उदहारण के रूप में मानकापुर श्मशान घाट परिसर को ही ले लीजिये।घाट में प्रवेश करते ही बांयी ओर कबाड़खाना,और आगे बड़े तो वाहनों सह मशीनों का काफिला,इसके दांयी ओर खुले परिसर में कचरा उठाने वाली गाड़ियों का स्टॉक।

इतने व्यस्त जगह पर मुर्दो को भी शुकुन नहीं मिलेगी ! कौन है जिम्मेदार और कौन करवा रहा अतिक्रमण,मनपा प्रशासक अपने चेंबर से भरी गर्मी में बाहर क्यों नहीं निकलते और उक्त ग़ैरकृतो पर रोक क्यों नहीं लगाते ?

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सचिवपदी डॉ.यश बानाईत तर अध्यक्षपदी डॉ. कुश झुंनझुनवाला यांचे पदग्रहण 

Wed May 8 , 2024
– अकादमी ऑफ पेडियाट्रिक्स, नागपूरची टीम 2024 ची स्थापना  – सचिवपदी डॉ.यश बानाईत तर अध्यक्षपदी डॉ. कुश झुंनझुनवाला यांचे पदग्रहण  नागपूर :- असोसिएशन ऑफ ऑल बालरोगतज्ज्ञ ऑफ नागपूर आणि विदर्भ, 450 हून अधिक बालरोगतज्ञांसह एक प्रतिष्ठित संस्था, बालरोग बंधुत्वाच्या सुधारणेसाठी सर्वांमध्ये 2024 वर्षासाठी नवीन पदाधिकाऱ्यांच्या नियुक्तीचा एक मोठा कार्यक्रम पाहिला. येथे डॉ. कुश झुनझुनवाला यांनी अध्यक्ष म्हणून राज्यकारभार स्वीकारला तर […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com