बिजलीकर्मियों ने हड़ताल की समाप्त !

– उपमुख्यमंत्री फडणवीस से चर्चा के बाद लिया निर्णय

मुंबई : महावितरण (Mahavitran) के बिजली कर्मचारियों ने 72 घंटे के बुलाई हड़ताल को वापस ले ली है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (DCM Devendra Fadanvis) की मुलाकात के बाद बिजली कर्मचारियों ने यह निर्णय लिया। बैठक के दौरान ऊर्जामंत्री ने आश्वासन दिया कि, किसी भी सरकारी कंपनियों (Government Companies) का निजीकरण नहीं किया जाएगा। इसके बाद कर्मियों ने हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया। हालांकि, ये ऐलान अभी तक ऊर्जामंत्री द्वारा किया गया है, हड़ताली बिजली कर्मचारियों की तरफ से इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, ऊर्जा विभाग के अधिकारी, महाविदारन, महानिर्मिती, महापर्वेशन विभाग के पदाधिकारियों और विभिन्न बिजली कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों ने आज दोपहर करीब एक बजे सह्याद्री गेस्ट हाउस में बैठक की। इस बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार बिजली कंपनियों का कोई निजीकरण नहीं चाहती है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार अगले तीन साल में 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

राज्य के हित में करें फैसला

अदाणी ग्रुप ने सरकारी बिजली कंपनियों के समानांतर लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। इसी के विरोध में बिजली कर्मियों ने 72 घंटे जो हड़ताल बुलाई है। इस बारे में बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि बिजली कर्मचारी संघों ने यह स्थिति सामने रखी थी कि सरकार को समानांतर लाइसेंसों के संबंध में विद्युत नियामक आयोग को आवेदन करना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि सरकार स्टैंड लेगी कि राज्य विद्युत नियामक आयोग उसके हित में फैसला करेगा। सरकार संविदा कर्मियों की मांगों को लेकर सकारात्मक है। फडणवीस ने कहा कि ट्रेड यूनियनों द्वारा की गई भूमिका राज्य सरकार की भूमिका है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

क्रांतीज्योती सावित्रीबाई फुले यांना विनम्र अभिवादन

Wed Jan 4 , 2023
नागपुर :- क्रांतीज्योती सावित्रीबाई फुले यांची 192 वी जयंती 3 जानेवारी रोजी साजरी करण्यात आली. त्या निमीत्त डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को- कॉपरेटिव्ह हाऊसिंग सोसायटी, न्यु मानकापूर येथील महिला सदस्यांनी क्रांतीज्योती सावित्रीबाई फुलेंच्या स्मृतींना उजळा देवून अभिवादन केले. त्याचप्रमाणे या सावित्रीच्या लेकींनी मानकापूर पोलीस स्टेशनच्या पोलीस निरीक्षक वैजयंती मांडवधरे या क्रांतीज्योती सावित्रीच्या लेकीचा सावित्रीबाई फुले यांचे चरित्रात्मक पुस्तीका, पुष्पगुच्छ व पोलीस […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com