शिंदे-फडणवीस सरकार ने PWD ठेकेदारों में वितरित किये 450 करोड़. 

नागपुर विभाग के कुल 13 संगठनों ने बकाया के लिए आंदोलन किया था.

नागपुर – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के ठेकेदारों को लगभग 450 करोड़ रुपये का बकाया वितरित किया है. इसलिए नागपुर मंडल के ठेकेदारों की भी मदद की गई है और अब ठेकेदारों ने शेष 550 करोड़ रुपये जल्द से जल्द प्राप्त करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में कोविड के कारण सभी काम ठप हो गए थे। सरकार के खजाने में अव्यवस्था होने के कारण PWD के ठेकेदारों का करीब एक हजार करोड़ का बकाया था। इससे ठेकेदारों में खासा रोष है। इस बीच बालू, सीमेंट, लोहा आदि निर्माण सामग्री के दाम भी काफी बढ़ गए थे। इसलिए ठेकेदार काफी परेशान था। नागपुर में ठेकेदार संघ ने विरोध किया था।

ज्ञात हो कि राज्य में तख्तापलट के बाद ठेकेदारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.उन्होंने अपनी समस्या बताते हुए सरकार से बकाया भुगतान करने का अनुरोध किया.ठेकेदारों का प्रयास सफल रहा। शिंदे सरकार ने 450 करोड़ रुपये बांटने से उनमें नई ऊर्जा आ गई.

नागपुर विभाग के कुल 13 संगठनों ने बकाया के लिए आंदोलन किया था। लोक निर्माण विभाग मुख्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। नागपुर ठेकेदार संघ के अध्यक्ष नितिन साल्वे, सचिव रवि चव्हाण के नेतृत्व में ठेकेदारों ने सरकार को ‘अल्टीमेटम’ भी दिया था. करीब साढ़े चार सौ करोड़ का बकाया मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग ने भी राहत की सांस ली है. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि अब विकास कार्यों को गति मिलेगी और विदर्भ की विकास का मार्ग प्रसस्त होगा.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बोरडा रोडवर धारदार शस्त्राने मारून डी जे मालक कल्पेश ची हत्या.

Sun Sep 11 , 2022
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  कन्हान : – बनपुरी येथील कल्पेश भगवान बावनकुळे हा नागपुर वरून डि जे वाजवुन रात्री घरी दुचाकीने परत जात असताना बोरडा रोडवरील पेट्रोल पंप जव ळ दोन अज्ञात आरोपीने दुचाकी अडविल्याने दुचाकी सह खाली पडुन तिघेही उठुन पंपकडे पळत असताना कल्पेश ला पकडुन धारदार शस्त्राने मारून हत्या करि त आरोपी पळुन गेले. तर मागे स्वार दोघे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights