उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तों हिन्दू जनजागृति समिति के रमेश शिंदे को ‘सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार 2023’

नोएडा :-हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भूतपूर्व लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन के हस्तों ‘सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार 2023’ प्रदान किया गया । ‘स्मृति चिन्ह’ एवं एक लाख रुपयों का धनादेश, ऐसे इस पुरस्कार का स्वरूप है । यह पुरस्कार वितरण समारोह ‘सेव कल्चर सेव इंडिया’ फाऊंडेशन की ओर से उत्तर प्रदेश राज्य के ‘ग्रेटर नोएडा’ के गौतमबुद्ध विद्यापीठ में संपन्न हुआ । इस अवसर पर व्यासपीठ पर ‘सेव कल्चर सेव इंडिया’ फाऊंडेशन के संस्थापक तथा भारत के सूचना आयुक्त उदय माहूरकर भी उपस्थित थे ।

राष्ट्र एवं भारतीय संस्कृति पर कुदृष्टि रखनेवालों के विरोध में निरंतर संवैधानिक मार्ग से संघर्ष करना, चित्रकार एम्.एफ्. हुसैन एवं डॉ. जाकिर नाईक के राष्ट्र एवं समाज विरोधी स्वरूप को लोगों के सामने लाना, इसके साथ ही भारतीय संस्कृति के रक्षणार्थ पुस्तकों का लेखन करना, इसके लिए भी यह पुरस्कार रमेश शिंदे को दिया जाना घोषित किया गया ।

इस अवसर पर विकृत साहित्य की निर्मिति कर देश की युवा पीढ़ी का जीवन उद्ध्वस्त करनेवालों को समाज के सामने लाने के लिए ‘कृपया ध्यान दे’ इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तों किया गया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी बोले कि भारतीयों ने अनेक वर्ष ब्रिटिश एवं मुगलों के अत्याचार सहन किए; परंतु जब उन्होंने भारतीय संस्कृति एवं मंदिरों पर आघात करना प्रारंभ किया तब भारतीयों ने करारा जवाब देना प्रारंभ किया । भारतीयों ने कभी भी संस्कृति पर आक्रमण सहन नहीं किए । वर्तमान में डिजिटल माध्यम से संस्कृति पर आक्रमण हो रहे हैं । हाल ही में ‘गेमिंग एप’के माध्यम से धर्मांतरण किए जाने का प्रकरण उत्तर प्रदेश पुलिस ने उजागर किया है । दिल्ली की घटना सभी ने देखी होगी, किस प्रकार लडकियों को प्रेम के जाल में फांसकर, फिर उनकी हत्या की गई । इस संदर्भ में हमने सर्वप्रथम कानून बनाया; परंतु प्राथमिक स्तर पर प्रत्येक कुटुंब में जागरुकता निर्माण होने की अत्यधिक आवश्यकता है ।

इस अवसर पर संस्कृती रक्षा के लिए लडनेवाले हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस के प्रवक्ता तथा सर्वाेच्च न्यायालय के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन को भी यह पुरस्कार दिया गया । इसके साथ ही फिल्म निर्माता प्रवीण चतुर्वेदी, पत्रकार स्वाती गोयल शर्मा, पत्रकार प्रदीप भंडारी, वैशाली शाह, संजीव नेवर एवं मनीष बर्दिया आदी लोगों को ‘सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार 2023’से सम्मानित किए गए ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

पीकेएच वेंचर्स लिमिटेड ने अपनी विस्तार योजनाओं के लिए 379.35 करोड़ रुपये तक का पब्लिक इश्यू लोन्च किया

Fri Jun 30 , 2023
कंपनी की 140-148 रुपये प्रति शेयर की प्राइस बैंड पर 5 रुपये के अंकित मूल्य के 2.56 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने की योजना है; कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे मुंबई :- कंस्ट्रक्शन और डेवलपमेन्ट, होस्पिटालिटी और मेनेजमेन्ट सेवाओं के व्यवसाय में लगा एक अग्रणी कॉर्पोरेट समूह पीकेएच वेंचर्स लिमिटेड विस्तार योजनाओं के लिए अपने आईपीओ […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com