कोल इंडिया लिमिटेड का लर्निंग एंड डेवलपमेंट कॉन्क्लेव – 2023 संपन्न

कोयला क्षेत्र की चुनौतियाँ के अनुरूप श्रमशक्ति को तैयार करना आवश्यक – विनय रंजन, निदेशक (कार्मिक), सीआईएल

नागपूर :-दिनांक 14.07.2023 को नागपुर के होटल रेडिसन में ‘सीआईएल में उभरते प्रतिमान और मानव संसाधन विकास की बदलती गतिशीलता (Emerging PARADIGMS & Changing Dynamics of HRD In CIL)’ की थीम पर आधारित कोल इंडिया लिमिटेड का लर्निंग एंड डेवलपमेंट कॉन्क्लेव – 2023 का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि,विनय रंजन, निदेशक (कार्मिक), कोल इंडिया लिमिटेड थे। अपने उद्बोधन के दौरान उन्होंने कहा कि कोयला उद्योग की तरक़्क़ी के लिए कोयला क्षेत्र की चुनौतियाँ के अनुरूप श्रमशक्ति को तैयार करना आवश्यक है। उन्होंने कहा की प्रबंधन में आधुनिक स्किल तथा सोच ज़रूरी है, तभी वर्तमान एवं भविष्य की चुनौतियों से निपटा जा सकता है। इसमें मानव संसाधन विभाग को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी होगी। इसलिए, हमारा विज़न और मिशन दोनों स्पष्ट होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैन पॉवर का सही नियोजन और उनका समुचित प्रशिक्षण आवश्यक है तथा इस दिशा में प्रेरक माहौल बना कर कर्मियों का मनोबल हमेशा ऊंचा रखें।

समापन सत्र में संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में वेकोलि के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने कहा कि बदलाव की छोटी पहल भी महत्वपूर्ण होती है। आज का यह सम्मेलन पूरे कोल इंडिया के लिए पथ प्रदर्शक साबित होगा। उन्होंने इस सम्मेलन आयोजन का दायित्व वेकोलि पर सौंपने के लिए सीआईएल के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही, उन्होंने वेकोलि के अधिकारी, कर्मीयो तथा समाज के विकास हेतु किए जा रहे प्रयासों से सभी को अवगत कराया।

कोल इंडिया गीत के साथ प्रारंभ इस सम्मेलन में स्वागत एवं प्रस्ताविक संबोधन डॉ. संजय कुमार, निदेशक (कार्मिक), वेकोलि ने किया। उन्होंने इस सम्मेलन के आयोजन का दायित्व वेकोलि पर सौंपने के लिए सीआईएल के प्रति आभार प्रकट किया।

सम्मेलन में सीएमपीडीआई के निदेशक (कार्मिक) एस के गुमाश्ता तथा आईआईसीएम, राँची की कार्यकारी निदेशक  कामाक्षी रंजन विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही।

अतिथि वक्ताओं ने लर्निंग एंड डेवलपमेंट से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रकाश डालते हुए, प्रतिभागियों को संबोधित किया। उन्होंने लर्निंग एंड डेवलपमेंट के सभी पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी। बड़ी संख्या में उपस्थित प्रतिभागियों ने वक्ताओं से प्रश्न पूछे। धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक (मासंवि/प्रशासन/जनसंपर्क), वेकोलि पी नरेंद्र कुमार ने किया।

इस अवसर पर सीआईएल की अनुषंगी कंपनियों से मानव संसाधन विभाग के प्रमुख तथा वरिष्ठ अधिकारीगण आदि की प्रमुख उपस्थिति रही। सम्मेलन का संचालन हरप्रित कौर, प्रबंधक (कार्मिक) तथा ऋतु सिंह, प्रबंधक (कार्मिक) ने किया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

अखेर शितलवाडी येथील पाण्याच्या टाकीचा मार्ग मोकळा

Sat Jul 15 , 2023
– सरपंच, उपसरपंच, नागरीकांच्या लढ्याला अखेर यश – टाकी स्थलांतरीत करण्याचा हानुन पाडला डाव – बि.डी.ओ. सह पाणिपुरवठा अभियंत्यांच्या मध्यस्थीने सुटला तिढा रामटेक :- तालुक्यातील आर्थिक दृष्टीकोनातुन सधन असलेल्या ग्रामपंचायत शितलवाडी ( परसोडा ) येथील वार्ड क्र. १ येथे श्री. अनंतराव दाभाडे यांचे घरासमोरील पाण्याचा टाकीचे काम सुरू होते, मात्र टाकी बांधकामासाठी खोदन्यात आलेल्या मोठ्या खड्ड्यामुळे लगतच्या एक दोन घरांना धोका […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com