निमगड़े हत्याकांड में सुपारी किलर गिरफ्तार, मुंबई CBI ने लिया हिरासत

नागपुर :- गपुर आर्किटेक्ट एकनाथ निमगड़े हत्याकांड में सीबीआई मुंबई की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने सोमवार को सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया. लंबे समय बाद इस मामले में सीबीआई ने किसी आरोपी को गिरफ्तार किया.

पकड़ा गया आरोपी छिंदवाड़ा निवासी राजा पीओपी उर्फ मोहसीन अंसारी बताया गया. ज्ञात हो कि 6 सितंबर 2016 को अज्ञात हमलावरों ने गांधीबाग परिसर में निमगड़े की गोली मारकर हत्या कर दी थी. तहसील और क्राइम ब्रांच ने प्रकरण की जांच की लेकिन कुछ ठोस हाथ नहीं लगा.

नागपुर पुलिस की जांच से नाखुश निमगड़े के बेटे अनुपम ने केस सीबीआई को सौंपने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की. कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच को केस की जांच सौंपी गई लेकिन मुंबई से आए अधिकारियों को भी कुछ नहीं मिला. आखिर सीबीआई ने भी पुख्ता जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया. मार्च 2021 में सीपी अमितेश कुमार ने केस सुलझाने का सनसनीखेज खुलासा किया. राजा पीओपी पेशेवर अपराधी है. उसके खिलाफ हत्या और लूटपाट सहित गंभीर मामले दर्ज है. राजा पीओपी को ही हत्या की सुपारी दी थी.

सिटी पुलिस की मानें तो वर्धा रोड पर स्थित करोड़ों रुपये की जमीन के विवाद में निमगड़े की हत्या की सुपारी दी गई थी. यह सुपारी अपराधी रंजित सफेलकर द्वारा ली गई थी.सफेलकर का दाहिना हाथ माने जाने वाले कालू हाटे ने नब्बू अशरफी को निमगड़े की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट दिया था. नब्बू ने ही राजा पीओपी के साथ संपर्क करके हत्या की प्लानिंग की. पीओपी के साथ आजमगढ़ का बाबा नामक अपराधी फायरिंग में शामिल था.

सीबीआई के हाथ कोई पुख्ता जानकारी नहीं लगी. आखिर सिटी पुलिस की जानकारी से ही जांच आगे बढ़ाई गई. राजा पीओपी हत्या के अन्य मामले में मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर जेल में बंद था. उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया. सीबीआई की टीम ने उसे विशेष न्यायालय में पेश करके कस्टडी हासिल की है.

@ फाईल फोटो

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जि.प.गडचिरोली यांची दुर्गम कसनसूर गावाला भेट

Tue Jan 10 , 2023
दुचाकीवर प्रवास करून विविध योजनेच्या कामांचा घेतला आढावा गडचिरोली : जिल्हा परिषदेचे मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार आशीर्वाद यांनी भामरागड तालुक्यातील उपकेंद्र, ग्रामपंचायत, जिल्हा परिषद शाळा- पल्ली, कसनसूर प्राथमिक आरोग्य केंद्र आरेवाडा व पंचायत समिती भामरागड येथे अचानक भेट देऊन आरोग्य विभाग, अंगणवाडी, शाळा व ग्रामपंचायत मार्फत राबिविल्या जाणाऱ्या विविध कामाचा आढावा घेतला व प्रत्यक्षात पाहणी केली. या दौऱ्या दरम्यान ते […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com