विदर्भ बीमा पेंशनर्स असोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन सफलतापूर्वक 

नागपुर : एलआईसी के पेंशनर्स कि प्रमुख संघठन विदर्भ बीमा पेंशनर्स असोसिएशन का २२ वा वार्षिक अधिवेशन आजादी के संघर्ष और जनआंदोलनों की अग्रणी रही नागपुर नगरी में शनिवार दि.४ मार्च २०२३ को मोहन नगर स्थित सहकार जीवन हॅाल में बडे ही उत्साहित और उर्जावान परिवेश में संपन्न हुआ. विश्वास एवं एकता के प्रतिक बने इस अधिवेशन में सरकारी बीमा उद्योग और आम मेहनतकश श्रमजीवियों के समक्ष पेश चुनौतियों को रेखांकित किया गया.

इस अधिवेशन का उद्घाटन करते हुये अ.भा.बीमा पेंशनर्स असोसिएशन के उपाध्यक्ष टि.के.चक्रवर्ती ने पेंशन हासिल करने के लिए AIIEA के संघर्ष के इतिहास की चर्चा की. उन्होने सभी उपस्थित पेंशनर्स साथीयों को आव्हान किया कि वे सार्वजनिक क्षेत्र एलआईसी की रक्षार्थ तथा संघठन की मजबुती हेतू सजग और संगठित रहे तथा सभी आंदोलनों में भागीदारी करे.

प्रमुख अतिथी WZIEA के अध्यक्ष अनिल ढोकपांडे ने सदन को संम्बोधित करते हुए देश की राजनैतिक स्थिती की आलोचनात्मक समीक्षा की. उन्होने अधिवेशन में उपस्थित साथियों को आव्हान किया कि वे सरकार के अनुचित कदमों के खिलाफ और अधिक सचेत एवं एकताबध्द होकर मजदूर वर्ग एवं बीमाकर्मीयों के साथ जुडकर अपनी मांगो को हल करे. जो पेंशनर्स अभी तक संगठन से नही जुडे है उन्हे सदस्य बनाकर संघठन को वैचारिक और संख्यात्मक दोनो रूप से मजबूत करने की उन्होने अपील की.

ज्येष्ठ बीमा मजदूर नेता रमेश पाटणे ने ७८ वर्ष की आयु में अपने प्रेरणादायक भाषण से पेंशनर्स साथियों को सुनिश्चित किया कि AIIEA आपकी सभी मांगो का समर्थन करते हुए संघर्षरत है और आज जो हमें पेंशन प्राप्त है वह AIIEA के तमाम पेंशनर्स साथीयों के संघर्षो से हासिल हुआ है.

समान दर से फॅमिली पेंशन में बढोतरी कर इसे ३० प्रतिशत किया जाये, केन्द्र सरकार एवं रिजर्व बैंक की तरह कर्मचारीयों/पेंशनर्स की पेंशन का अद्यतन किया जाये, १९९७ से पूर्व वाले पेंशनर्स के लिए भी महंगाई भत्ते के न्यूट्रलायजेशन की समान दर लागू की जाये, कर्मचारीयों के लिए २० वर्ष की अवधीपूर्ण होणे पर पूर्ण पेंशन की पात्रता हो, घरेलू उपचार के लिये पेंशनर्स को नकद चिकित्सा भत्ते का भूगतान किया जाये, मैडीक्लेम योजना में वांछित सुधार किये जायें आदि लम्बित मांगो का हल कराने हेतू संगठन निरंतर प्रयास करेगा यह आश्वासन VIPA के अध्यक्ष धनराज डोंगरे ने अपनी अध्यक्षीय भाषण में किया.

प्रारंभ मे विदर्भ बीमा पेंशनर्स असोसिएशन के महासचिव पी वी मिलिंद कुमार ने संगठन कि वार्षिक रिपोर्ट सदन के समक्ष रखी. अध्यक्षता VIPA के अध्यक्ष धनराज डोंगरे ने की. नागपुर डिवीजनल एलआईसी एम्पलॅाईज युनियन के अध्यक्ष शिवा निमजे ने उपस्थित प्रतिनिधीगण को सार्थक रूप से सम्बोधित किया. इस अवसरपर ७५ वर्ष की आयु पूर्ण करनेवाले सदस्यों का सत्कार किया गया.इसके उपरांत आगामी सत्र हेतु अध्यक्ष धनराज डोंगरे, पी वी मिलिंदकुमार महासचिव एवं चंद्रशेखर बन्नागरे कोषाध्यक्ष के साथ नये सचिव मंडल का निर्वाचन सर्वसम्मति से किया गया.

इस कार्यक्रम का संचालन पी वी मिलिंद कुमार एवं चंद्रशेखर बन्नागरे ने आभार व्यक्त किये.सफलता हेतू आर बी यादव, राजेंद्र जाधव, पराग गुप्ते, आर के पवनकर, डि एच फुलझेले, एम के छठराज, के.एस.सपाटे, बी.रहांगडाले, एम आर खंडेलवाल, नेहा मोटे, एम पी रोडे, लक्ष्मण वट्टी, महेंद्र दुरूगकर, एस एस रावत व एम एच हैदरी आदि ने प्रयास किये.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

Populist budget: Direction towards liberalisation, concern about elections - Kisan Sabha

Mon Mar 6 , 2023
Raipur :- The Chhattisgarh Kisan Sabha, affiliated to the All India Kisan Sabha, has termed the budget presented in the assembly today as a “populist budget with electoral concerns towards liberalisation”. In their response released here today, Chhattisgarh Kisan Sabha President Sanjay Parate and General Secretary Rishi Gupta have said that MNREGA is the biggest source of rural employment, but […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com