अकोला दंगों का मास्टरमाइंड अरबाज खान गिरफ्तार, घटना के पीछे के गॉडफादर की पुलिस को तलाश

अकोला :- महाराष्ट्र के अकोला शहर में पिछले हफ्ते (13 मई) जमकर साप्रंदायिक हिंसा हुई थी. शहर का पुराना इलाका हिंसा की चपेट में आ गया था. पुलिस ने हिंसा के मामले में शनिवार को दो लोगों को और गिरफ्तार किया है. एक का नाम अरबाज खान है. उसकी उम्र 23 साल के करीब है. वह इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड है. दूसरे का नाम समीर सोनावणे है. पुलिस ने हिंसा के पीछे की वजह भी बताई है. पुलिस हिंसा के पीछे के गॉडफादर की अभी भी तलाश कर रही है.

अकोला के एसपी संदीप घुगे ने बताया कि हिंसा का पूरा मामला एक विवादित इंस्टाग्राम चैट को लेकर था. विवादित चैट के वायरल होने के बाद ही पूरे शहर में हिंसा की घटनाएं बढ गईं. पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय अरबाज खान ने पहले विवादस्पद चैट किया. फिर लोगों को चैट वायरल कर पुलिस थाने में भीड़ इकट्ठा की. उसी भीड़ ने अलग-अलग शहर के हिस्सो में और लोगों को उकसा कर हिंसा करवाई.

अकोला हिंसा में अब तक 150 गिरफ्तार

इसके बाद अलग-अलग समूह में लोग शहर के दूसरे हिस्सों में चले गए. अन्य जगहों पर भी लोगों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया. इसके बाद इन लोगों ने हिंसा को अंजाम दिया. अब तक इस मामले में 6 एफआईआर दर्ज की गई. 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अकोला में हुई हिंसा मामले में लोगों की शिनाख्त अभी की जा रही है.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

आषाढीला येणाऱ्या भाविकांचा विमा उतरवणार, पंढरपूर मंदिर समितीचा मोठा निर्णय

Tue May 23 , 2023
सोलापूर :- आषाढी यात्रेच्या पूर्वतयारीसाठीची प्रशासकीय बैठक आज पंढरपुरात संपन्न झाली. या बैठकीत भाविकांच्या सुरक्षेचा मुद्दा चर्चेत आला. मंदिर समितीकडून आषाढीला येणाऱ्या भाविकांचा विमा उतरवला जाणार आहे.पंढरपूरपासून 10 किमीपर्यंतच्या क्षेत्रात अपघात घडल्यास प्रत्येक भाविकास 2 लाखांचे विमा कवच देण्यात येणार आहे.मात्र, वारकरी संप्रदायाने सोलापूर जिल्ह्यात प्रवेश केल्यापासून पंढरपूरपर्यंत येणाऱ्या भाविकांना विमा सुरक्षा कवच देण्यात यावे अशी मागणी केली.वारकरी संप्रदायाच्या या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com