डीपीएस मिहान में भव्यता के साथ आयोजित हुआ MIMUN 3.0 का समापन समारोह

नागपूर :-दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान के MIMUN 3.0 ने एमयूएन की दुनिया में एक मानदंड स्थापित किया है और समकालीन वैश्विक मुद्दों के समाधान प्रदान करने के लिए उत्सुक और ढेर सारे विचारों वाले युवा विचारकों तक पहुँचकर अपने क्षितिज का विस्तार किया है। MIMUN 3.0 का समापन समारोह 3 दिसंबर 2023 को स्कूल के खूबसूरत A.V हॉल में आयोजित किया गया था। एसडीजी 2030 पर ध्यान केंद्रित करते हुए, युवा प्रतिनिधियों ने न केवल कूटनीति और बातचीत की कला सीखी, बल्कि संयुक्त राष्ट्र के विभिन्न निकायों की कार्यप्रणाली भी सीखी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहमत विकास लक्ष्यों के कार्यान्वयन के लिए काम करते हैं। अविनाश थेटे, आयुक्त जीएसटी नागपुर-द्वितीय, इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और प्रतिनिधियों को सहानुभूति के साथ काम करने और वैश्विक समस्याओं को हल करने की पहल करने के लिए प्रोत्साहित किया। विशिष्ट अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान और कामठी रोड नागपुर की अध्यक्ष और प्रो-वाइस चेयरपर्सन तूलिका केडिया और डीपीएस मिहान और कामठी रोड नागपुर की निदेशक सविता जयसवाल इस कार्यक्रम में ऑनलाइन शामिल हुईं और विजेताओं को बधाई दीं। प्रधानाचार्या निधि यादव ने गणमान्य व्यक्तियों को उनकी गरिमामय उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस उत्कृष्ट सम्मेलन के माध्यम से युवा प्रतिनिधियों को सहयोग और कूटनीति का अनुभव मिला होगा। इस भव्य आयोजन में भाग लेने वाले अध्यक्षों, सचिवालयों और प्रतिनिधियों ने यह सुनिश्चित किया कि यह आयोजन एक बड़ी सफलता के साथ संपन्न हो।

इस दो दिवसीय कार्यक्रम MIMUM 3.0 के दौरान अपने विचार प्रस्तुत करते समय उनका उत्साह, आत्मविश्वास, वक्तृत्व कौशल ,राष्ट्रीय और वैश्विक मुद्दों पर शोध वास्तव में अत्यधिक सराहनीय था। महासचिव मास्टर अरनव गल्फते ने अध्यक्षों को विभिन्न श्रेणियों के लिए पुरस्कारों की घोषणा करने के लिए आमंत्रित किया, जैसे – सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि, उच्च अनुशंसा, एआईपीपीएम, यूएनएचआरसी, यूएनडीपी, यूएनसीएसडब्ल्यू, डीआईएसईसी, और स्पाइडर-वर्स और फॉर्मूला जैसी काल्पनिक समितियों से विशेष उल्लेख और मौखिक उल्लेख आदि । शाम का मुख्य आकर्षण हमारे युवा कलाकारों एमएसटी का शानदार बीट बॉक्सिंग प्रदर्शन था। श्रेयस रिंगे और एमएसटी अंशुल नागदेवे ने अपने समन्वित शब्दों और लय से मनमोहक प्रस्तुति दी। स्कूल की फुर्तीली नृत्य मंडली ने एक ऊर्जावान और जीवंत प्रदर्शन के साथ मंच पर धूम मचा दी। भव्य कार्यक्रम मिहान MIMUN 3.0 का समापन ‘परिवर्तन के लिए प्रयास, 2030 एसडीजी के प्रयास’ विषय पर ध्यान केंद्रित करके एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए मजबूत संबंध बनाने और अधिक मान्यता प्राप्त करने की भावना के साथ हुआ। अपेक्षा कश्यप और शुभ श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का सुचारू रूप से संचालन किया और धन्यवाद ज्ञापन शाला कप्तान नित्या बाझल डीपीएस मिहान में भव्यता के साथ आयोजित हुआ.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सही दिशा में आगे बढ़ रहा देश, जल्द सब ठीक हो जाएगा', लोगों को संबोधित करते हुए बोले मोहन भागवत 

Mon Dec 4 , 2023
नागपुर :- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि भारत ने अच्छी गति हासिल कर ली है। देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। नागपुर में धर्मार्थ ट्रस्ट सेंट्रल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (सीआइआइआइएमएस) में अगली पीढ़ी की सुविधाओं के उद्घाटन के अवसर पर चिकित्सा शोधकर्ताओं, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com